A
Hindi News खेल क्रिकेट टी20 वर्ल्ड कप से पहले इस टीम को लगा तगड़ा झटका, लगातार हार का सिलसिला जारी

टी20 वर्ल्ड कप से पहले इस टीम को लगा तगड़ा झटका, लगातार हार का सिलसिला जारी

टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 03 अक्टूबर से हो रही है। टूर्नामेंट में कुल 23 मैच खेले जाएंगे। फाइनल मैच 20 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।

AUS vs NZ- India TV Hindi Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड मैच

महिला टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन इस बार यूएई में किया जाएगा। इस टूर्नामेंट में कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। पहले यह टूर्नामेंट बांग्लादेश में खेला जाना था, लेकिन वहां हुए हिंसक प्रदर्शन के कारण टूर्नामेंट को आईसीसी से यूएई में शिफ्ट कर दिया है। महिला टी20 वर्ल्ड कप के लिए धीरे-धीरे टीमों ने यूएई जाना शुरू कर दिया है। इसी बीच एक टीम बड़ी समस्या में नजर आ रही है। इस टीम के लिए हार का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। यह टीम कोई और नहीं बल्कि न्यूजीलैंड की महिला टीम है। जिसे हाल ही में ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा है।

ऑस्ट्रेलिया ने किया क्लीन स्वीप

टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम और न्यूजीलैंड की महिला टीम के बीच टी20 सीरीज का आयोजन किया गया। इस सीरीज में कुल तीन मुकाबले खेले गए। जहां तीनों मैच में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हरा दिया। 3-0 से मिली इस हार का असर उनके मनोबल पर जरूर पड़ा होगा। वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले वह इस सीरीज में मिले क्लीन स्वीप को भुलाना चाहेंगे। इस सीरीज में न्यूजीलैंड की टीम पूरी तरह से कमजोर नजर आई।

पिछले एक साल से टीम का हाल बेहाल

न्यूजीलैंड का महिला क्रिकेट टीम पिछले एक साल से अपने खराब फॉर्म से गुजर रही है। उनके लिए यह खराब दौर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले एक सालों में खेले गए 19 टी20 इंटरनेशनल मैचों में उन्हें 15 में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं सिर्फ 3 मैच ही वह जीत सकी हैं। इसके अलावा एक मैच का कोई रिजल्ट नहीं निकल सका था। न्यूजीलैंड ने अपने पिछले 10 टी20 मुकाबलों में से एक भी मैच नहीं जीता है। जहां उन्हें ऑस्ट्रेलिया के अलावा इंग्लैंड ने भी क्लीन स्वीप किया था। महिला टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड की टीम को ग्रुप ए में रखा गया है। जहां उनका सामना भारतीय महिला क्रिकेट टीम के अलावा पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका से होगा। न्यूजीलैंड को अपना पहला मैच 04 अक्टूबर को टीम इंडिया के खिलाफ खेलना है।

यह भी पढ़ें

कानपुर में हुए पिछले टेस्ट मुकाबले से आखिर कितनी बदल गई टीम इंडिया, ये 7 खिलाड़ी हैं नदारद

IPL फ्रेंचाइजियों को BCCI दे सकती झटका, सिर्फ इतने प्लेयर्स को मिलेगी रिटेन करने छूट; नहीं होगा ये बड़ा नियम

Latest Cricket News