A
Hindi News खेल क्रिकेट ODI के साथ टी20 सीरीज के शेड्यूल का भी हुआ ऐलान, खेले जाएंगे इतने मैच

ODI के साथ टी20 सीरीज के शेड्यूल का भी हुआ ऐलान, खेले जाएंगे इतने मैच

SL vs NZ: न्यूजीलैंड की टीम इस समय भारत के दौरे पर जिसमें उसे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, वहीं इस सीरीज के खत्म होने के ठीक बाद कीवी टीम श्रीलंका का दौरा करेगी, जिसमें उसे 2 टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है।

New Zealand Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY न्यूजीलैंड टीम नवंबर 2024 में श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी टी20 और वनडे सीरीज।

भारत के दौरे पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने पहुंची न्यूजीलैंड की टीम को बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में 16 अक्टूबर से पहला मुकाबला खेलना है। वहीं इस सीरीज के खत्म होने के ठीक बाद कीवी टीम एक बार फिर से श्रीलंका का दौरा करेगी जहां पर उसे 2 टी20 और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। चैंपियंस ट्रॉफी 2025 से पहले न्यूजीलैंड टीम के लिए ये सीरीज काफी अहम मानी जा रही है, जिसमें उनकी नजरें इस टूर्नामेंट की तैयारियों पर रहने वाली है। न्यूजीलैंड क्रिकेट की तरफ से इस पूरे दौरे के शेड्यूल का भी ऐलान कर दिया गया है, जिसमें सबसे पहले 9 नवंबर से 2 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी और उसके बाद दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज होगी।

13 नवंबर से शुरू होगी वनडे सीरीज

न्यूजीलैंड की टीम को भारत के दौरे पर सीरीज का आखिरी टेस्ट मुकाबला एक से 5 नवंबर तक मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेलना है, जिसके बाद टीम श्रीलंका के लिए रवाना हो जाएगी। यहां 2 मैचों की टी20 सीरीज के उसे दोनों मुकाबले 9 और 10 नवंबर को दांबुला के मैदान पर खेलने है। इसके बाद दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 13 नवंबर से होगा जिसका भी पहला मुकाबला दांबुला के ही मैदान पर खेला जाएगा। वहीं वनडे सीरीज के आखिरी 2 मुकाबले कैंडी के मैदान पर 17 और 19 नवंबर को खेले जाएंगे। हाल में ही श्रीलंका का लिमिटेड ओवर्स में काफी बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसके चलते कीवी टीम के लिए ये सीरीज आसान नहीं होने वाली है।

टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड को करना पड़ा था हार का सामना

श्रीलंका के खिलाफ लिमिटेड ओवर्स सीरीज का ऐलान होने से पहले न्यूजीलैंड की टीम ने हाल में ही मेजबान टीम के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेली थी, जिसमें उसे एकतरफा हार का सामना करना पड़ा था। इस दौरे में खराब प्रदर्शन के चलते टिम साउदी ने न्यूजीलैंड टेस्ट टीम की कप्तानी को छोड़ने का फैसला किया था, जिसके बाद भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए टॉम लेथम को टीम का नया कप्तान बनाया गया है।

ये भी पढ़ें

शतक जड़ने के बाद बाबर की जगह खेलने पर आया कामरान गुलाम का रिएक्शन, दिया ऐसा जवाब

डेब्यू मैच में इस खिलाड़ी ने का दिखा कमाल, तोड़ दिया 13 साल पुराना रिकॉर्ड

Latest Cricket News