A
Hindi News खेल क्रिकेट नोएडा में होने वाले टेस्ट के लिए स्क्वाड का ऐलान, इस खिलाड़ी की हुई 18 महीने के बाद वापसी

नोएडा में होने वाले टेस्ट के लिए स्क्वाड का ऐलान, इस खिलाड़ी की हुई 18 महीने के बाद वापसी

New Zealand Cricket Team: अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच के लिए न्यूजीलैंड के टेस्ट स्क्वाड की घोषणा कर दी गई है। न्यूजीलैंड की टीम में युवा और अनुभवी प्लेयर्स को चांस मिला है।

Michael Bracewell- India TV Hindi Image Source : GETTY Michael Bracewell

Afghanistan vs New Zealand Test In Greater Noida: न्यूजीलैंड की टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलना है। ये मैच भारत के ग्रेटर नोएडा में होना है। इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। अब इसके लिए न्यूजीलैंड के टेस्ट स्क्वाड का ऐलान किया गया है। कप्तानी की जिम्मेदारी टिम साउदी को मिली है। टॉम लैथम को उपकप्तान बनाया गया है। वहीं टीम में स्टार प्लेयर माइकल ब्रेसबेल की 18 महीने के बाद वापसी हुई है। उन्होंने आखिरी टेस्ट मैच मार्च 2023 में खेला था। 

टीम में रखे गए पांच स्पिन ऑप्शन

न्यूजीलैंड के स्क्वाड में 15 मजबूत प्लेयर्स को शामिल किया गया है। भारतीय उपमहाद्वीप की परिस्थितियां हमेशा से ही स्पिनर्स की मददगार रही हैं। इसी वजह से टीम में पांच स्पिन विकल्प रखे गए हैं। इनमें मिचेल सेंटनर, एजाज पटेल, रचिन रवींद्र, माइकल ब्रेसबेल और ग्लेन फिलिप्स शामिल हैं। टीम में डेवोन कॉन्वे, टॉम लैथम और केन विलियमसन जैसे सीनियर प्लेयर्स को जगह दी गई है। टॉप ब्लंडेल को विकेटकीपर की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

पहले विदेश दौरे के लिए तैयार हैं बेन सियर्स

तेज गेंदबाज विल ओ रूर्के और बेन सियर्स अपने पहले विदेशी टेस्ट दौरे के लिए तैयार हैं। इन दोनों प्लेयर्स ने पिछले कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन किया है। रूर्के ने अपने दो टेस्ट मैच में 11 विकेट लिए हैं। दूसरी तरफ सियर्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था और उन्होंने दूसरी पारी में 90 रन देकर चार विकेट हासिल किए थे। 

न्यूजीलैंड के कोच ने कही ये बात

कोच गैरी स्टीड ने कहा कि यह हमेशा बहुत अच्छा होता है जब युवा लोग प्रदर्शन के माध्यम से टीम में अपनी जगह बनाते हैं और मैं जानता हूं कि विल और बेन वास्तव में उपमहाद्वीप में टेस्ट क्रिकेट की चुनौतियों का इंतजार कर रहे हैं। माइकल को अपनी चोटों से उबरने और तीनों फॉर्मेट में न्यूजीलैंड के लिए वापसी के लिए लंबा रास्ता तक करना पड़ा। उनका ऑलराउंड प्रदर्शन हमारे लिए अच्छा होगा। खासकर उस मामले में जब हम भारत और श्रीलंका में टर्निंग विकेटों की उम्मीद करते हैं।

अफगानिस्तान और श्रीलंका टेस्ट के लिए न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम: 

टिम साउदी (कप्तान), टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉन्वे, मैट हेनरी, टॉम लैथम (उपकप्तान), डेरिल मिशेल, विल ओ रूर्के, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स , रचिन रवींद्र, मिचेल सेंटनर, बेन सियर्स, केन विलियमसन, विल यंग। 

Latest Cricket News