A
Hindi News खेल क्रिकेट टेस्ट सीरीज के लिए हो गया टीम का ऐलान, अनकैप्ड खिलाड़ी की हुई अचानक एंट्री

टेस्ट सीरीज के लिए हो गया टीम का ऐलान, अनकैप्ड खिलाड़ी की हुई अचानक एंट्री

IND vs NZ: न्यूजीलैंड क्रिकेट ने भारत के खिलाफ 16 अक्टूबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। टीम की कप्तानी जहां टॉम लेथम संभालेंगे तो वहीं मार्क चैपमेन को पहली बार टेस्ट टीम में जगह मिली है।

New Zealand Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए घोषित की टीम।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 16 अक्टूबर से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगा, जिसका पहला मुकाबला बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। श्रीलंका दौरे पर कीवी टीम के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद टिम साउदी ने टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था, जिसके बाद भारत के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी टॉम लेथम संभालते हुए नजर आएंगे। वहीं इसके अलावा टीम में मार्क चैपमैन को शामिल किया गया है जो पहली बार टेस्ट टीम का स्क्वाड का हिस्सा बने हैं।

ईश सोढ़ी दूसरे टेस्ट से टीम के साथ जुड़ेंगे

न्यूजीलैंड की तरफ से भारत के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए जो टीम का ऐलान किया गया है, उसमें माइकल ब्रेसवेल सिर्फ पहले मुकाबले में चयन के लिए उपलब्ध होंगे, जिसके बाद वह अपने दूसरे बच्चे जन्म के लिए देश वापस लौट जाएंगे। वहीं लेग स्पिनर ईश सोढ़ी दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच के लिए टीम का हिस्सा होंगे। केन विलियमसन अभी तक अपनी ग्रोइन इंजरी से उबर नहीं पाए हैं, जिसके चलते उनके पहले टेस्ट मैच में खेलने पर सस्पेंस बना हुआ है। भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेने के लिए कीवी टीम अपने देश से 11 अक्टूबर को रवाना होगी। पिछली बार न्यूजीलैंड की टीम जब भारत दौरे पर आई थी तो उसमें बाएं हाथ के स्पिनर एजाज पटेल ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था और वह इस बार भी टीम का हिस्सा हैं।

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम:

टॉम लेथम (कप्तान), टॉम ब्लंडल (विकेटकीपर), माइकल ब्रेसवेल (पहले टेस्ट के लिए), मार्क चैपमैन, डीवोन कॉन्वे, मैट हेनरी, डारेल मिचेल, विल ओ रुर्की, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, माइकल सेंटनर, बेन सियर्स, ईश सोढ़ी (दूसरा और तीसरा टेस्ट), टिम साउदी, केन विलियमसन, विल यंग।

न्यूजीलैंड टीम के भारत दौरे का पूरा शेड्यूल

पहला टेस्ट मैच - 16 से 20 अक्टूबर, बेंगलुरु (एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम)

दूसरा टेस्ट मैच - 24 से 28 अक्टूबर, पुणे (महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम)

तीसरा टेस्ट मैच - 1 से 5 नवंबर, मुंबई (वानखेडे स्टेडियम)

ये भी पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया ने जीता T20 WC में दूसरा मैच, भारत पर मंडराया सेमीफाइनल की रेस से बाहर होने का खतरा

एलिस पैरी ने रचा ऐतिहासिक कीर्तिमान, ऐसा करिश्मा करने वाली दुनिया की 5वीं खिलाड़ी बनीं

Latest Cricket News