A
Hindi News खेल क्रिकेट BCCI सालाना कॉन्ट्रेक्ट में 11 खिलाड़ियों को मिली पहली बार जगह, इतने हो गए बाहर

BCCI सालाना कॉन्ट्रेक्ट में 11 खिलाड़ियों को मिली पहली बार जगह, इतने हो गए बाहर

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने साल 2023-24 के सालाना सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट में इस बार 11 नए खिलाड़ियों को शामिल किया है, जिसमें यशस्वी जायसवाल से लेकर मुकेश कुमार का नाम शामिल है। इसके अलावा शिखर धवन और चेतेश्वर पुजारा की इस बार केंद्रीय अनुबंध से छुट्टी कर दी गई है।

Yashasvi Jaiswal- India TV Hindi Image Source : GETTY यशस्वी जायसवाल

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने साल 2023-24 के लिए प्लेयर्स सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट की लिस्ट को जारी कर दिया है। इसमें जहां कई नए और युवा खिलाड़ियों को जगह मिली है तो वहीं कुछ खिलाड़ियों को केंद्रीय अनुबंध से बाहर का रास्ता दिखाया गया है। बीसीसीआई की तरफ से जारी किए गए सालाना कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट में खिलाड़ियों को चार अलग-अलग ग्रेड में जगह दी गई है, जिसमें ए प्लस, ए, बी और सी हैं। इसमें तीनों फॉर्मेट में खेलने वाले प्लेयर्स को ए प्लस में जगह मिली है। इस बार नए खिलाड़ियों में यशस्वी जायसवाल का भी नाम शामिल है जिनको सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट में बी ग्रेड में शामिल किया गया है। वहीं जिन खिलाड़ियों की छुट्टी हुई है उसमें चेतेश्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर और ईशान किशन का नाम प्रमुख तौर पर शामिल है।

पहली बार इन 11 खिलाड़ियों को मिली जगह

साल 2023-24 के लिए बीसीसीआई की तरफ से जारी किए गए सालाना कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट में जिन 11 खिलाड़ियों को पहली बार जगह मिली है उसमें यशस्वी जायसवाल को जहां ग्रेड बी में शामिल किया गया है। वहीं ग्रेड सी में रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, रुतुराज गायकवाड़, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, जीतेश शर्मा, मुकेश कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, रजत पाटीदार को जगह मिली है। ये सभी खिलाड़ी पिछले एक साल में किसी ना किसी फॉर्मेट में खेलते हुए नजर आए हैं और टीम की जीत में योगदान भी किया है।

चेतेश्वर पुजारा सहित इन खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह

पिछली बार जब सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट की लिस्ट को जारी किया गया था तो उसमें चेतेश्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर, उमेश यादव, शिखर धवन, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, युजवेंद्र चहल को बाहर का रास्ता दिखाया गया है। इसमें से अय्यर और ईशान का बाहर होना इन दोनों ही खिलाड़ियों के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है। बता दें कि बीसीसीआई की तरफ से पिछली बार के कॉन्ट्रेक्ट के अनुसार ए प्लस ग्रेड में शामिल खिलाड़ियों को 7 करोड़ रुपए सालाना तो वहीं ए ग्रेड में 5 करोड़ रुपए, बी में 3 तो सी में 1 करोड़ रुपए सालाना पेमेंट मिलती है।

ये भी पढ़ें

 

BCCI के सालाना कॉन्ट्रेक्ट का ऐलान, श्रेयस-ईशान की छुट्टी

पैट कमिंस का चौंकाने वाला बयान, कप्तानी की जिम्मेदारी को लेकर कह दी ये बात

Latest Cricket News