A
Hindi News खेल क्रिकेट बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले ऑस्ट्रेलियन गेंदबाज की टीम इंडिया को वॉर्निंग, कहा- ट्रॉफी वापस पाने के लिए भूखा हूं

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले ऑस्ट्रेलियन गेंदबाज की टीम इंडिया को वॉर्निंग, कहा- ट्रॉफी वापस पाने के लिए भूखा हूं

क्रिकेट फैंस को बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का बेसब्री से इंतजार है जिसका आगाज 22 नवंबर से पर्थ में होगा। इस सीरीज में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शानदार टक्कर देखने को मिलेगी।

nathan lyon- India TV Hindi Image Source : GETTY नाथन लायन

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी यानी BGT का आयोजन इस साल के अंत में होगा जिसमें भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। इस सीरीज का आगाज भले ही नवंबर में होना हो लेकिन अभी से ही दोनों देशों की ओर से बयानबाजी का सिलसला देखने को मिल रहा है। इस क्रम में अब ऑस्ट्रेलियन स्पिनर नाथन लायन का बड़ा बयान आया है जिसे भारतीय फैंस बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले टीम इंडिया के लिए बड़ी वॉर्निंग के रुप में देख रहे हैं।

लायन ने कहा कि 10 साल से अधूरा काम बाकी है और ऑस्ट्रेलियन टीम चीजों को बदलने के लिए काफी भूखी हैं, खासकर घरेलू मैदान पर। भारत एक सुपरस्टार टीम है और मुश्किल भी, लेकिन ऑस्ट्रेलियन टीम चीजों को बदलने के लिए बहुत बेताब हैं। लायन ने कहा कि उनकी टीम इस ट्रॉफी को किसी भी हाल में वापस से जीतना चाहेगी।

ऑस्ट्रेलिया महान टीम बनने के रास्ते पर

लायन ने कहा कि उनकी टीम में ऐसे कई खिलाड़ी हैं जिन्होंने भारत को कभी टेस्ट सीरीज में नहीं हराया है। उन्होंने कहा कि यह एक ऐसी चीज है जिसे वह हर हाल में करना चाहेंगे, खास तौर पर घरेलू मैदान पर। उनका मानना है कि ऑस्ट्रेलिया को अपने घर में लगभग हर सीरीज जीतनी चाहिए। हालांकि, लियोन का मानना ​​है कि इस बार ऑस्ट्रेलिया बेहतर तरीके से तैयार है। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया कुछ साल पहले की तुलना में अब एक अलग टीम हैं। उन्होंने कहा कि ये टीम एक महान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम बनने की यात्रा पर हैं। उनकी टीम निश्चित रूप से उस मुकाम पर नहीं पहुंची हैं, लेकिन ये टीम उस यात्रा पर हैं और अच्छी क्रिकेट खेल रही है।

भारत का पलड़ा भारी

गौरतलब है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 22 नवंबर से पर्थ में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का आगाज होगा। कई सालों के बाद बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तहत 5 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आखिरी बार 5 मैचों की टेस्ट सीरीज 1991-92 में खेली गई थी। पिछली 2 सीरीज में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को पटखनी दी है। वहीं, ऑस्ट्रेलियन टीम ने पिछली बार 2014-15 में ये द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज जीती थी। अब देखना दिलचस्प होगा कि ट्रॉफी पर किस टीम का कब्जा होता है।

यह भी पढ़ें:

क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, 3 सुपर ओवर के बाद निकला T20 मैच का नतीजा

ENG vs SL: मैनचेस्टर टेस्ट से आई बुरी खबर! 143 Kph की तेज रफ्तार खतरनाक बाउंसर से घायल हुआ बल्लेबाज

Latest Cricket News