A
Hindi News खेल क्रिकेट भारतीय टीम में एंट्री के लिए 19 साल के खिलाड़ी ने ठोकी दावेदारी, Duleep Trophy में जड़ा शतक

भारतीय टीम में एंट्री के लिए 19 साल के खिलाड़ी ने ठोकी दावेदारी, Duleep Trophy में जड़ा शतक

Duleep Trophy: इंडिया ए और बी के बीच दलीप ट्रॉफी में खेले जा रहे मुकाबले में 19 साल के दाएं हाथ के खिलाड़ी मुशीर खान के बल्ले से बेहतरीन शतकीय पारी देखने को मिली है, जिसमें उन्होंने एक छोर से इंडिया बी टीम की पारी को संभालते हुए उसे सम्मानजनक स्कोर तक भी पहुंचाने का काम किया है।

Musheer Khan- India TV Hindi Image Source : PTI मुशीर खान ने दलीप ट्रॉफी 2025 में इंडिया ए टीम के खिलाफ लगाया शतक।

दलीप ट्रॉफी 2025 का आगाज आज से हो गया है, जिसमें इंडिया ए और बी टीम के बीच बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच के पहले दिन के शुरुआती 2 सत्रों में जहां इंडिया ए टीम के गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिला तो वहीं दिन के आखिरी सत्र में 19 के साल के दाएं हाथ के बल्लेबाज मुशीर खान ने अपनी शतकीय पारी से सभी का दिल जीता है। मुशीर दिन के पहले ही सत्र में बल्लेबाजी करने मैदान पर उतर आए थे और उसके बाद उन्होंने लगातार एक छोर से पारी को संभाले रखा जिसके बाद 204 गेंदों में उन्होंने अपना शतक पूरा किया।

नवदीप सैनी का मिला मुशीर खान को साथ

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंडिया बी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही जिसमें उन्होंने 33 के स्कोर पर ही अपना पहला विकेट गंवा दिया था। इसके बाद नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतरे मुशीर खान ने एक छोर तो संभाला लेकिन दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरने का सिलसिला जारी था, जिसमें उनके भाई सरफराज खान भी सिर्फ 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। इंडिया बी टीम ने 94 के स्कोर पर अपना 7वां विकेट गंवा दिया था। इसके बाद यहां से मुशीर खान को नवदीप सैनी का साथ मिला और दोनों ने मिलकर पहले विकेट गिरने के सिलसिले को रोका और उसके बाद मुशीर ने एक छोर से रन बनाने का सिलसिला जारी रखा। मुशीर ने 204 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौके और 2 छक्कों की मदद से अपना शतक पूरा किया। वहीं उनके शतक के बाद भाई सरफराज खान ने भी ड्रेसिंग रूम से बाहर आकर उनकी इस पारी की तारीफ की।

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में मुशीर का है शानदार रिकॉर्ड

मुशीर खान फर्स्ट क्लास क्रिकेट में मुंबई की टीम से खेलते वहीं उन्होंने अब तक खेले 7 मुकाबलों में करीब 60 के औसत से 600 से अधिक रन बनाए हैं, जिसमें मुशीर के बल्ले से 3 शतकीय और एक अर्धशतकीय पारी भी देखने को मिली है। मुशीर का प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सर्वाधिक स्कोर 203 रनों का है। वहीं गेंदबाजी में भी मुशीर ने 7 विकेट हासिल किए हैं।

ये भी पढ़ें

खास चेले के बर्थडे पर युवराज ने खींची टांग, बधाई देते हुए कहा- तू ना सुधरेगा, सिंगल भी ले लो महाराज

ऋषभ पंत वापसी में रहे फेल, यशस्वी जायसवाल का बल्ला नहीं चला, दलीप ट्रॉफी में खुली पोल

Latest Cricket News