A
Hindi News खेल क्रिकेट इस खिलाड़ी ने तोड़ दिया संजू सैमसन का रिकॉर्ड, क्यों खास हैं ये 86 टी20 मुकाबले

इस खिलाड़ी ने तोड़ दिया संजू सैमसन का रिकॉर्ड, क्यों खास हैं ये 86 टी20 मुकाबले

भारत और बांग्लादेश के बीच ग्वालियर के ऐतिहासिक ग्राउंड पर आज पहला टी20 मुकाबला खेला जा रहा है। इसमें वरुण चक्रवर्ती की भी वापसी हुई है।

indian cricket team- India TV Hindi Image Source : AP इस खिलाड़ी ने तोड़ दिया संजू सैमसन का रिकॉर्ड, क्यों खास हैं ये 86 टी20 मुकाबले

India vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 सीरीज का आगाज हो चुका है। तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच आज ग्वालियर में खेला जा रहा है। इस बीच भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया। साथ ही सभी सामने अपनी चौंकाने वाली प्लेइंग इलेवन का भी ऐलान कर दिया। इस मैच से भारत के लिए मयंक यादव और नीतीश कुमार रेड्डी को डेब्यू का भी मौका मिल गया है। इन दोनों ने आईपीएल में अपनी अपनी टीमों के लिए कमाल का प्रदर्शन किया है। लेकिन चर्चा का केंद्र रहे वरुण चक्रवर्ती। 

वरुण चक्रवर्ती की लंबे समय बाद टीम इंडिया में वापसी 

वरुण चक्रवर्ती ने भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2021 में मौका मिला था। लेकिन वे अपनी छाप छोड़ने में कामयाब नहीं हो पाए। इसके बाद उन्हें ऐसा टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया कि कभी वे वापसी कर ही नहीं पाए। लेकिन अब जाकर उनकी वापसी टीम इंडिया में हुई है। इस वापसी के साथ ही वरुण चक्रवर्ती ने अपने ही साथी और इस मैच में खेल रहे संजू सैमसन का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। भारत के लिए सबसे ज्यादा मैचों के बाद वापसी करने के मामले में अब वरुण चक्रवर्ती दूसरे खिलाड़ी हो गए हैं। उनकी गैरहाजिरी में टीम इंडिया ने पूरे 86 मुकाबले खेले और अब वरुण को मौका मिला है। भारत के लिए खलील अहमद अभी भी सबसे ज्यादा मैचों के बाद वापसी करने वाले पहले नंबर के खिलाड़ी हैं। उन्होंने 104 मैचों के बाद भारतीय टीम में वापसी की थी। 

संजू सैमसन और शिवम दुबे को वरुण ने छोड़ा पीछे

बात अगर संजू सैमसन की करें तो उन्होंने पूरे 73 मैचों के बाद भारतीय टीम इंडिया में वापसी की थी, यानी अब संजू तीसरे नंबर पर चले गए हैं। इससे पहले शिवम दुबे ने भी 70 मैचों के बाद टीम इंडिया में वापसी की थी। यहां हम केवल टी20 इंटरनेशनल मैचों की बात कर रहे हैं। सीरीज के लिए शिवम दुबे को भी चुना गया था, लेकिन अचानक इंजरी के कारण उन्हें सीरीज से बाहर होना पड़ा है। यानी अब वे सीरीज का कोई भी मैच नहीं खेल पाएंगे। अब सभी की नजर आज के मैच में वरुण चक्रवर्ती पर होगी कि अपनी वापसी में कैसा प्रदर्शन करते हैं। 

मयंक यादव और नीतीश कुमार रेड्डी केा मिला डेब्यू का मौका

इस बीच आज का मैच वरुण चक्रवर्ती के लिए तो खास हो ही गया है। साथ ही मयंक यादव और नीतीश कुमार रेड्डी के लिए भी ऐतिहासिक हो गया है। उन्हें आज अपने देश के लिए खेलने का मौका मिला है। मयंक यादव ने जहां एक ओर आईपीएल में एलएसजी के लिए घातक गेंदबाजी की थी, वहीं नीतीश कुमार रेड्डी आईपीएल में एसआरएच के लिए खेल रहे थे, वे वहां बल्ले और गेंद से कमाल करने में सफल रहे थे, यही कारण है कि उन्हें भारतीय टीम की कैप मिली और वे भारत के लिए खेल रहे हैं। 

यह भी पढ़ें 

T20 World Cup 2024 Points Table: टीम इंडिया की पाकिस्तान पर जीत के बाद बदली अंक तालिका, कहां पहुंचा भारत

पाकिस्तान की 2 बल्लेबाजों ने मिलकर बना दिया रिकॉर्ड, पहली बार हुआ ऐसा करिश्मा

Latest Cricket News