A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs BAN: यशस्वी जायसवाल निकले इस अंग्रेज से आगे, अब केवल एक ही बल्लेबाज को पछाड़ना बाकी

IND vs BAN: यशस्वी जायसवाल निकले इस अंग्रेज से आगे, अब केवल एक ही बल्लेबाज को पछाड़ना बाकी

भारत के स्टार सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के इस चक्र में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर अपनी जगह मजबूत कर ली है।

yashasvi jaiswal- India TV Hindi Image Source : PTI यशस्वी जायसवाल निकले इस अंग्रेज से आगे

भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज हो चुका है। इसी के साथ टीम इंडिया का लंबा ब्रेक भी समाप्त हो गया है। अब लगातार क्रिकेट है और खिलाड़ी व्यस्त रहेंगे। चेन्नई में जब दोनों कप्तान टॉस के लिए बीच मैदान में आए तो बांग्लादेशी कप्तान ने टॉस जीता और भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए बुला लिया। इसी के साथ इंतजार किया जाने लगा कि भारत के स्टार सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल एक अंग्रेज बल्लेबाज को कितने बॉल में पीछे कर आगे निकल जाएंगे, जायसवाल ने इसके लिए ज्यादा वक्त नहीं लगाया और जल्द ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के इस चक्र में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए। 

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के इस चक्र में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने जायसवाल 

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप यानी डब्ल्यूटीसी के इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज इंग्लैंड के जो रूट हैं। लेकिन दूसरे नंबर पर भारत के यशस्वी जायसवाल और इंग्लैंड के बेन डॉकेट थे। क्योंकि दोनों के बराबर रन थे, यानी 1028। लेकिन अब यशस्वी जायसवाल अकेले दूसरे नंबर पर आ गए हैं और बेन डाकेट पीछे रह गए हैं। जहां तक जो रूट की बात है तो वे सबसे ज्यादा 1398 रन बनाकर नंबर एक की कुर्सी पर काबिज हैं। अच्छी बात ये है कि चेन्नई के पहले टेस्ट में भले ही भारत को शुरुआती कुछ झटके लगे हों, लेकिन जायसवाल अभी तक बल्लेबाजी करते हुए नाबाद हैं। उम्मीद की जानी चाहिए कि जल्द ही जायसवाल कुछ और रन बनाकर जो रूट को भी पीछे छोड़ दें। 

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर चुनी पहले गेंदबाजी 

जहां तक मैच की बात है तो भारतीय कप्तान रोहित शर्मा टॉस हार गए और उन्हें पहले बल्लेबाजी के लिए आना पड़ा। टॉस के ही वक्त रोहित ने कहा भी कि अगर वे टॉस जीतने तो पहले गेंदबाजी करना चाहते थे। भारत में वैसे तो टेस्ट में जब कोई टीम टॉस जीतती है तो पहले बल्लेबाजी करती है, लेकिन चेन्नई में इस वक्त मौसम बदला हुआ है। हल्के बादल आसमान पर छाए हुए हैं और पिच में नमी भी है, इसका फायदा पेसर उठा रहे हैं। बांग्लादेश की टीम के हौसले वैसे ही ​बुलंद हैं, क्योंकि वे हाल ही में पाकिस्तान को उसके घर में हराकर आए हैं। 

भारतीय टीम को एक घंटे के भीतर लगे तीन बड़े झटके 

भारतीय टीम को पहला झटका, उस वक्त लगा जब टीम का स्कोर केवल 14 रन ही था। कप्तान रोहित शर्मा केवल 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए आए शुभमन गिल तो अपना खाता भी नहीं खोल पाए और शून्य पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद उम्मीद थी कि विराट कोहली कुछ कमाल करेंगे, लेकिन वे भी नाकाम रहे। उन्होंने छह बॉल पर छह रन बनाए और आउट हो गए। इससे भारतीय टीम पहले ही घंटे में संकट में फंसी हुई नजर आई। भारतीय टीम को तीनों झटके बांग्लादेश के तेज गेंदबाज हसन महमूद ने दिए और अपनी टीम को फ्रंटफुट पर लाकर खड़ा कर दिया। 

यह भी पढ़ें 

IND vs BAN: भारत के टॉस हारते ही बदल गया चेपॉक का ये इतिहास, 42 साल बाद हुआ ऐसा

IND vs BAN: बांग्लादेश ने जीता टॉस, चेन्नई टेस्ट में इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरी टीम इंडिया

Latest Cricket News