A
Hindi News खेल क्रिकेट विराट कोहली तोड़ पाएंगे चेतेश्वर पुजारा का रिकॉर्ड, बांग्लादेश के खिलाफ बनाने होंगे इतने रन

विराट कोहली तोड़ पाएंगे चेतेश्वर पुजारा का रिकॉर्ड, बांग्लादेश के खिलाफ बनाने होंगे इतने रन

बांग्लादेश के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर हैं। इस लिस्ट में विराट कोहली नंबर 4 पर हैं, लेकिन जल्द ही वे तीसरे स्थान पर आ सकते हैं।

virat kohli - India TV Hindi Image Source : GETTY विराट कोहली चेतेश्वर पुजारा को पीछे छोड़ने के करीब

Virat Kohli vs Bangladesh in Test: भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज की तैयारी अब शुरू हो चुकी है। भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान पहले मुकाबले के लिए कर दिया गया है, हालांकि बांग्लादेश की टीम का आना बाकी है। इस बीच सीरीज में विराट कोहली एक बार​ फिर से वापसी करते हुए दिखाई देंगे। नजर इस बात पर भी रहेगी कि क्या सीरीज के दो मैचों में ​कोहली अपने ही साथी चेतेश्वर पुजारा को पीछे छोड़ने में कामयाब हो पाएंगे।

सचिन तेंदुलकर ने बनाए हैं भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट में सबसे ज्यादा रन

भारत और बांग्लादेश के बीच जो टेस्ट मैच खेले गए हैं, उसमें दोनों देशों की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर हैं। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ सात टेस्ट मैचों की 9 पारियों में 820 रन बनाए हैं। वहीं भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो दूसरे नंबर पर राहुल द्रविड़ हैं। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 7 टेस्ट मैचों की दस पारियों में 560 रन बनाए हैं। इसके बाद नंबर चेतेश्वर पुजारा का आता है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 5 मैचों की आठ पारियों में कुल 468 रन बनाए हैं।

विराट कोहली को चाहिए 32 रन, पुजारा को छोड़ देंगे पीछे

विराट कोहली का नंबर उनके बाद आता है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ अब तक 6 मैचों की 9 पारियों में बल्लेबाजी की है और इस दौरान उनके बल्ले से 437 रन आए हैं। सीरीज के लिए पुजारा चुने नहीं गए हैं, लेकिन कोहली टीम में हैं। ऐसे में कोहली को पुजारा को पीछे करने के लिए 32 रनों की जरूरत होगी। कोहली अगर अच्छे फार्म में हुए तो पहले टेस्ट की पहली ही पारी में वे पुजारा से आगे निकल जाएंगे। नहीं तो दूसरी पारी में तो वे ऐसा कर ही देंगे।

दूसरे टेस्ट में भी खेलते हुए दिख सकते हैं विराट कोहली

अभी हालांकि दूसरे टेस्ट के लिए टीम का ऐलान बीसीसीआई की ओर से नहीं किया गया है, लेकिन जब दूसरे कानपुर टेस्ट के लिए टीम घोषित की जाएगी तो उसमें भी कोहली रहेंगे, इसकी पूरी संभावना है। यानी उनके पास कम से दो पारियां और होंगी। कोहली की कोशिश होगी कि वे ना केवल पुजारा को पीछे छोड़ें, बल्कि राहुल द्रविड़ को भी पीछे कर दें। जिनके नाम 560 रन दर्ज हैं। सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है, इसलिए ये और भी ज्यादा अहम हो जाती है।

यह भी पढ़ें 

IND vs BAN: पहले टेस्ट में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन कैसी होगी, किसे बैठना होगा बाहर

यशस्वी जायसवाल के बराबर पहुंचा ये बल्लेबाज, अब बांग्लादेश सीरीज में आगे जाने का मौका

Latest Cricket News