A
Hindi News खेल क्रिकेट संजू सैमसन ने किया नया कारनामा, अब चकनाचूर होगा रिषभ पंत का बड़ा कीर्तिमान

संजू सैमसन ने किया नया कारनामा, अब चकनाचूर होगा रिषभ पंत का बड़ा कीर्तिमान

IPL 2023 में गुजरात टाइटंस के खिलाफ संजू सैमसन ने छह छक्‍के लगाकर नया कीर्तिमान रच दिया है।

Sanju Samson IPL- India TV Hindi Image Source : AP Sanju Samson

IPL 2023 : आईपीएल 2023 जारी है और रोज नए नए कीर्तिमान रचे जा रहे हैं। इस बीच राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान संजू सैमसन भले टीम इंडिया में अपनी जगह पक्‍की करने के लिए संघर्ष कर रहे हों, लेकिन आईपीएल में उनका बल्‍ला फिर से बोलना शुरू कर चुका है। रविवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले गए मैच में संजू सैमसन ने अपनी टीम के लिए एक विस्‍फोटक पारी खेली और जीत भी दिलाई। हालांकि पिछले कुछ मैचों में उनका बल्‍ला खामोश था, लेकिन जिस तरह की लय में संजू गुजरात टाइटंस के खिलाफ नजर आए, उससे लगता है कि वे फार्म में वापस आ गए हैं और ये राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए अच्‍छी खबर है, क्‍योंक‍ि अभी तो आईपीएल काफी बाकी है। इस बीच संजू सैमसन ने जीटी के खिलाफ छह छक्‍के लगाकर नया मुकाम हासिल कर लिया है और अगर इसी तरह से संजू सैमसन का बल्‍ला चला तो स्‍टार खिलाड़ी रिषभ पंत का भी कीर्तिमान ध्‍वस्‍त होने में ज्‍यादा वक्‍त नहीं लगेगा। 

Image Source : PTISanju Samson

संजू सैमसन ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ लगाए छह छक्‍के 
संजू सैमसन ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ केवल 32 गेंद पर 60 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। इसमें छह छक्‍के और तीन चौके आए। खास बात ये रही कि संजू ने राशिद खान के खिलाफ लगातार तीन छक्‍के लगाकर हैट्रिक पूरी की। जब वे आउट हुए तो राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम जीत के काफी करीब नजर आ रही थी। उनका स्‍ट्राइक रेट 187.50 का रहा। इसके साथ ही संजू सैमसन अब बतौर विकेट कीपर बल्‍लेबाज 100 छक्‍के पूरे करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। हालांकि वे आईपीएल में अब तक 169 सिक्‍स लगा चुके हैं, लेकिन इसमें से 100 छक्‍के उन्‍होंने बतौर विकेट कीपर बल्‍लेबाज लगाए हैं। अगर आईपीएल की पहली 80 पारियों के बाद सबसे ज्‍यादा छक्के लगाने वाले प्‍लेयर्स की बात की जाए तो इस मामले में रिषभ पंत नंबर एक पर हैं, उनके नाम पहले 80 मैचों में 115 छक्‍के हैं। वहीं केवल राहुल ने पहली 60 पारियों में ही 114 छक्‍के लगा दिए थे। अब संजू सैमसन के 106 छक्‍के हो गए हैं। एडम गिलक्रिस्‍ट ने इतने ही मैचों में 92  और एमएस धोनी ने इतने ही मैचों में 87 छक्‍के लगाए थे। 

राजस्‍थान रॉयल्‍स गुजरात टाइटंस को हराकर अंक तालिका में नंबर एक 
जहां तक इस मैच की बात की जाए तो गुजरात टाइटंस ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए सात विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाए थे। इसमें डेविड मिलर की 46 रन की पारी शामिल थी। राजस्‍थान रॉयल्‍स के सामने जीत के लिए 178 रनों का टारगेट था, जो छोटा नहीं था। इसके बाद मुसीबत ये भी कि राजस्‍थान रॉयल्‍स के शुरुआती विकेट जल्‍दी गिर गए थे और पावरप्‍ले में रन भी ज्‍यादा नहीं बने थे। लेकिन संजू सैमसन जब बल्‍लेबाजी के लिए आए तो उन्‍होंने जमने के लिए कुछ वक्‍त जरूर लगाया, लेकिन इसके बाद जब वे रिदम में आ गए तो आक्रामक पारी खेली। हालांकि वे टीम को जीत दिलाने से पहले ही आउट हो गए, लेकिन टीम को मजबूती वे अपनी पारी से देने में कामयाब रहे। रही सही कसर, शिमरन हेटमायर ने पूरी कर दी। उन्‍होंने महज 26 गेंद पर 56 रन की बेहतरीन पारी खेलकर टीम को दो अंक और दिलाए, इसके साथ ही राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम अब अंक तालिका में नंबर एक पर पहुंच गई है। 

Latest Cricket News