A
Hindi News खेल क्रिकेट टी20 वर्ल्ड कप विजेता मोहम्मद सिराज के लिए आई बड़ी खुशखबरी, तेलंगाना सरकार से मिला खास तोहफा

टी20 वर्ल्ड कप विजेता मोहम्मद सिराज के लिए आई बड़ी खुशखबरी, तेलंगाना सरकार से मिला खास तोहफा

तेलंगाना सरकार की तरफ से भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी मोहम्मद सिराज को एक बड़ा तोहफा दिया गया है जिसमें उन्हें ग्रुप-1 में नौकरी देने के साथ 600 गज जमीन भी घर बनाने के लिए दी जाएगी।

मोहम्मद सिराज को...- India TV Hindi Image Source : GETTY मोहम्मद सिराज को मिलेगा तेलंगाना सरकार से खास तोहफा।

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का पिछले 2 सालों में काफी शानदार प्रदर्शन गेंद से देखने को मिला है, जिसमें वह तीनों ही फॉर्मेट में टीम इंडिया के प्रमुख गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हैं। जून महीने में जब रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी को जीता था तो उसमें सिराज की भी भूमिका काफी अहम रही थी। सिराज को इस टूर्नामेंट में जब भारतीय टीम ने अपने शुरुआती ग्रुप मैचों में खेले थे। वहीं अब तेलंगाना सरकार की तरफ से सिराज को एक खास तोहफा मिला है जिसमें उन्हें राज्य सरकार की तरफ से नौकरी दिए जाने के साथ मकान बनाने के लिए जमीन भी दी जाएगी।

तेलंगाना सरकार से ग्रुप-1 की मिलेगी नौकरी

मोहम्मद सिराज को तेलंगाना सरकार की तरफ से ग्रुप-1 की नौकरी मिलेगी इसके अलावा उन्हें बंजारा हिल्स या जुबली हिल्स जैसे पॉश इलाके में घर बनाने के लिए 600 गज जमीन भी दी जाएगी। तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी ने बताया कि सिराज और भारतीय महिला स्टार बॉक्सिंग खिलाड़ी निखत जरीन को नौकरी देने के लिए आज राज्य सरकार की तरफ से विधानसभा में बिल पास किया गया है। बता दें कि सिराज के अलावा निखत को भी सरकार की तरफ से नौकरी दी जाएगी। बॉक्सिंग में निखत भारत की तरफ से उभरती हुईं खिलाड़ी हैं लेकिन वह पेरिस ओलंपिक में पदक जीतने से जरूर चूंक गईं, जिसमें प्री-क्वार्टर फाइनल मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

सिराज अभी टीम इंडिया के साथ श्रीलंका दौरे पर

भारतीय टीम अभी श्रीलंका के दौरे पर है जहां पर तीन मैचों की टी20 सीरीज खत्म होने के बाद अब टीम इंडिया मेजबान टीम के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेल रही है, जिसमें मोहम्मद सिराज भी टीम का हिस्सा हैं। सिराज का वनडे में श्रीलंका के खिलाफ गेंद से काफी शानदार रिकॉर्ड देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने 6 मैचों में 19 विकेट हासिल किए हैं।

ये भी पढ़ें

IPL 2025 Auction: आईपीएल में विदेशी खिलाड़ियों की शामत, ऐसा किया तो दो साल का बैन!

क्या पेरिस ओलंपिक में बॉक्सिंग के इवेंट में हुई बेईमानी? सिर्फ 46 सेकेंड के अंदर ही खत्म हो गया मैच

Latest Cricket News