A
Hindi News खेल क्रिकेट मोहम्मद शमी इस टूर्नामेंट के साथ करेंगे वापसी, 11 महीने के बाद इस टीम से खेलेंगे मुकाबला

मोहम्मद शमी इस टूर्नामेंट के साथ करेंगे वापसी, 11 महीने के बाद इस टीम से खेलेंगे मुकाबला

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी जल्द वापसी कर सकते हैं। शमी अपनी सर्जरी के बाद लंबे ब्रेक पर चल रहे हैं। उन्होंन अपनी आखिरी मुकाबला वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में खेला था।

Mohammed Shami- India TV Hindi Image Source : GETTY मोहम्मद शमी

टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी काफी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। शमी टखने की सर्जरी के बाद अपने रिहैब प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। फैंस को उनकी वापसी का बेसब्री से इंतजार है। शमी ने अपना आखिरी मैच वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में खेला था। उसके बाद से वह रेस्ट पर चल रहे हैं। इसी बीच मोहम्मद शमी के फैंस और टीम इंडिया के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। मोहम्मद शमी के रणजी ट्रॉफी में अपनी घरेलू टीम बंगाल के लिए प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करने की संभावना है। इसके बाद वह न्यूजीलैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेल सकते हैं। जोकि इंटरनेशनल मंच पर उनकी वापसी होगी।

इस टीम के खिलाफ करेंगे वापसी

मोहम्मद शमी 11 अक्टूबर को यूपी के खिलाफ बंगाल के शुरुआती रणजी मैच में खेलेंगे और अगला मैच 18 अक्टूबर को बिहार के खिलाफ कोलकाता में खेलेंगे। माना जा रहा है कि वह दोनों मैचों में नजर आएंगे। हालांकि दोनों खेलों के बीच केवल दो दिन का अंतर होगा इसलिए यह संभावना नहीं है कि वह दोनों मुकाबले खेले। न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज 19 अक्टूबर से बेंगलुरु में शुरू होगी, उसके बाद पुणे (24 अक्टूबर) और मुंबई (1 नवंबर) में टेस्ट होंगे। ऑस्ट्रेलिया के बड़े दौरे पर जाने से पहले शमी के इनमें से एक मैच खेलने की उम्मीद है। शमी अपनी सर्जरी से पहले काफी शानदार फॉर्म में थे।

NCA में कर रहे ट्रेनिंग

इस साल फरवरी में यूनाइटेड किंगडम में टखने की सर्जरी के बाद से शमी ने कोई प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है और इस सजर्री ने उन्हें कम से कम छह महीने के समय के लिए बाहर कर दिया गया था। हालांकि उनकी सजर्री के 11 महीने के बाद वह वापसी कर रहे हैं। शमी के बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में अपने आरटीपी रूटीन के साथ कम तेजी वाले छोटे रन-अप के साथ गेंदबाजी शुरू करने का वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया था, ऐसी खबरें थीं कि वह दलीप ट्रॉफी के लिए उपलब्ध हो सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

दिलीप ट्रॉफी नहीं खेल सके शमी

दिलीप ट्रॉफी के दौरान उनके फिट होने की कोई संभावना नहीं थी और चयनकर्ता उन्हें जरूरत से पहले जल्दी करके कोई जोखिम नहीं लेना चाहते हैं। बीसीसीआई की प्राथमिकता भारत के टॉप तीन तेज गेंदबाजों-जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले पांच टेस्ट मैचों के लिए फिट करना है। शमी ने अब तक 64 टेस्ट मैचों में छह बार पांच विकेट हॉल और 12 बार चार विकेट हॉल के साथ 229 विकेट लिए हैं।

यह भी पढ़ें

IND vs AUS: भारत के इस बल्लेबाज से डरा ऑस्ट्रेलिया का स्टार गेंदबाज, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को लेकर कही ये बात

PAK vs BAN: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट मैच का वेन्यू बदला, खिलाड़ियों की सुरक्षा के कारण लिया फैसला

Latest Cricket News