A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तान क्रिकेट में उलटफेर, अब दिग्गज ने अचानक दिया इस्तीफा; बड़ी वजह भी बताई

पाकिस्तान क्रिकेट में उलटफेर, अब दिग्गज ने अचानक दिया इस्तीफा; बड़ी वजह भी बताई

मोहम्मद यूसुफ ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सेलेक्टर का पद छोड़ दिया। यूसुफ ने पिछले दो सालों में नेशनल सीनियर टीम के बल्लेबाजी कोच और पाकिस्तान अंडर -19 टीम के मुख्य कोच के रूप में भी काम किया है।

Pakistan Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY Pakistan Cricket Team

Pakistan Cricket Board: पाकिस्तान क्रिकेट टीम को हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज 2-0 से गंवानी पड़ी। इसके बाद टीम की हर जगह आलोचना हुई। फिर पीसीबी ने प्लेयर्स के साथ कनेक्शन कैंप रखा, जिसमें खिलाड़ियों से बातचीत की। अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोहम्मद यूसुफ ने नेशनल सेलेक्टर के पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने निजी कारणों का हवाला देते हुए ये पद छोड़ा है। 

मोहम्मद यूसुफ ने पद छोड़ने की वजह भी बताई

मोहम्मद यूसुफ ने ‘एक्स’ पर लिखा कि मैं व्यक्तिगत कारणों से पाकिस्तान क्रिकेट टीम के चयनकर्ता के रूप में अपने इस्तीफे की घोषणा करता हूं। इस बेहतरीन टीम की सेवा करना मेरे लिए शानदार रहा है। मुझे पाकिस्तान क्रिकेट के विकास और सफलता में योगदान देने पर गर्व है। मुझे अपने खिलाड़ियों की प्रतिभा और जज्बे पर बहुत भरोसा है। यह टीम बेहतर होने के अपने प्रयास को जारी रखेगी और मैं टीम को शुभकामनाएं देता हूं। 

पाकिस्तानी अंडर-19 टीम के हेड कोच भी रहे हैं यूसुफ

यूसुफ पिछले साल से विभिन्न भूमिकाओं में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से जुड़े हुए हैं। वह उस नेशनल सेलेक्शन कमेटी का हिस्सा थे जिसमें दो पूर्व टेस्ट खिलाड़ी, मुख्य कोच, कप्तान और एक विश्लेषक शामिल हैं। सेलेक्शन कमेटी में एक अन्य पूर्व खिलाड़ी असद शफीक है। यूसुफ ने पिछले दो सालों में नेशनल सीनियर टीम के बल्लेबाजी कोच और पाकिस्तान अंडर -19 टीम के मुख्य कोच के रूप में भी काम किया है। वह पाकिस्तान क्रिकेट के लिए एक ‘अनिश्चित काल’ में चयनकर्ता रहे हैं जहां चयन समिति और इससे जुड़ी प्रणाली को बार-बार बदला गया है। 

यूसुफ के करीबी एक सूत्र ने कहा कि यह पूर्व बल्लेबाज अपनी आलोचनाओं से खुश नहीं था। उन्हें सबसे ज्यादा निराशा पीसीबी के हितधारकों और जूनियर खिलाड़ियों से मिली आलोचना से हुई। सूत्र ने कहा कि वह मीडिया और सोशल मीडिया पर नियमित रूप से उपहास किए जाने से असहज थे और उन्हें लगा कि उनके लिए सिर्फ कोचिंग पर फोकस करना अच्छा होगा। पीसीबी ने इस साल सभी सेलेक्टर्स को समान अधिकार दिए थे और चीफ सेलेक्टर का पद खत्म कर दिया था।  

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

MS Dhoni ही नहीं ये 8 खिलाड़ी भी हो जाएंगे अनकैप्ड, CSK के अलावा इन टीमों को भी होगा बड़ा फायदा

श्रीलंकाई खिलाड़ी ने डेब्यू मैच में कर दिया कमाल, तोड़ा 25 साल पुराना रिकॉर्ड

Latest Cricket News