A
Hindi News खेल क्रिकेट न्यूजीलैंड सीरीज से बाहर, अब इस प्लेयर के बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में लौटने की पूरी उम्मीद

न्यूजीलैंड सीरीज से बाहर, अब इस प्लेयर के बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में लौटने की पूरी उम्मीद

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है और अब न्यूजीलैंड के खिलाफ घोषित भारतीय स्क्वाड में एक स्टार प्लेयर को चांस नहीं मिला है।

Indian Test Team- India TV Hindi Image Source : GETTY Indian Test Team

Mohammad Shami Indian Team: बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम की कमान रोहित शर्मा और उपकप्तानी की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह को मिली है। बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में शामिल रहे यश दयाल को टीम से बाहर कर दिया है। वहीं मयंक यादव जैसे फास्ट बॉलर को ट्रैवलिंग रिजर्व में चांस मिला है। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में मोहम्मद शमी को टेस्ट स्क्वाड का हिस्सा नहीं बनाया गया है और अब उनके ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में लौटने की पूरी उम्मीद है। 

मोहम्मद शमी फिलहाल हैं चोटिल

ESPNक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक मोहम्मद शमी चोट से उबरने की कोशिश कर रहे हैं और जिसके लिए उन्हें सर्जरी की जरूरत है। उन्होंने आखिरी बार भारतीय टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला था। उसके बाद से ही वह टीम से बाहर चल रहे हैं। उम्मीद थी कि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ पूरी तरह से फिट होकर वापसी करेंगे, लेकिन ऐसा हो नहीं सका। 

मोहम्मद शमी का ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले फिट होना बहुत ही जरूरी है। क्योंकि ऑस्ट्रेलिया में उनका अनुभव टीम इंडिया के बहुत ही काम आएगा और पहले भी विदेशों में उन्होंने अपने दम पर टीम को कई मुकाबले जिताए हैं। उनकी लाइन लेंथ सटीक होती है और वह विरोधी बल्लेबाजों पर भारी पड़ते हैं। शमी पहले ही कर चुके हैं कि अगर उन्हें टीम इंडिया में वापसी के लिए घरेलू क्रिकेट में खेलने की जरूरत पड़ी, तो वह रणजी ट्रॉफी में खेलने के लिए तैयार है, लेकिन उन्हें बंगाल की टीम में शामिल नहीं किया गया है। 

भारत के लिए खेले तीनों फॉर्मेट

मोहम्मद शमी ने भारतीय टीम के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। उन्होंने भारतीय टीम के लिए 64 टेस्ट मैचों में 229 विकेट, 101 वनडे मैचों में 195 विकेट और 23 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 24 विकेट अपने नाम किए हैं। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम: 

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप।

ट्रैवलिंग रिजर्व: हर्षित राणा, नितीश कुमार रेड्डी, मयंक यादव और प्रसिद्ध कृष्णा

यह भी पढ़ें: 

दिल्ली कैपिटल्स को ऋषभ पंत ने आधी रात में दिया बड़ा झटका, IPL ऑक्शन से पहले कही ये बड़ी बात

BCCI ने फिर इस खिलाड़ी को किया इग्नोर, न्यूजीलैंड सीरीज में नहीं मिला मौका

Latest Cricket News