A
Hindi News खेल क्रिकेट AUS vs PAK: पाकिस्तान टीम के कोच का अजीबोगरीब बयान, हार को लेकर अंपायरिंग और टेक्नोलॉजी पर कह दी ये बात

AUS vs PAK: पाकिस्तान टीम के कोच का अजीबोगरीब बयान, हार को लेकर अंपायरिंग और टेक्नोलॉजी पर कह दी ये बात

Australia vs Pakistan: पाकिस्तान टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट में 79 रनों से हार का सामना करना पड़ा। वहीं इस मुकाबले के बाद पाक टीम के निदेशक मोहम्मद हफीज ने मोहम्मद रिजवान के आउट को लेकर अंपायरिंग और टेक्नोलॉजी को लेकर ऐसा बयान दिया जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी।

Pakistan Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY पाकिस्तान क्रिकेट टीम

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरा अब तक काफी खराब रहा। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने पहुंची पाक टीम को मेलबर्न में खेले गए दूसरे मुकाबले में भी हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में एक समय लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान काफी मजबूत स्थिति में दिख रही थी और उन्हें जब 100 से भी कम रन चाहिए थे तब उनके पास 5 विकेट बचे हुए थे। उस समय बल्लेबाजी कर रहे मोहम्मद रिजवान और आगा सलमान मजबूती के साथ अपनी साझेदारी को आगे बढ़ा रहे थे। इसी दौरान रिजवान के खिलाफ पैट कमिंस ने कैच की अपील की और फिर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने डीआरएस लेने का फैसला किया, जिसमें उन्हें आउट करार दिया गया। हालांकि वह इस फैसले से पूरी तरह नाखुश नजर आए वहीं यहां से पाकिस्तान टीम की पारी को सिमटने में भी अधिक समय नहीं लगा। अब इसी विकेट को लेकर पाक टीम के निदेशक और कोच मोहम्मद हफीज ने भी मैच के बाद दिए अपने बयान से सभी को चौंका दिया।

टेक्नोलॉजी एक अभिशाप

पाकिस्तान टीम के कोच मोहम्मद हफीज ने मेलबर्न टेस्ट के बाद प्रेस कॉफ्रेंस में डीआरएस को लेकर कहा कि मैं टेक्नोलॉजी के पक्ष में हूं, लेकिन यदि इससे आपको लाभ मिल रहा है। अगर कहीं पर थोड़ा संदेह की स्थिति रहती है तो ये किसी अभिशाप से कम नहीं और इसी किसी भी तरह से स्वीकार नहीं किया जाना चाहिए। हम इस खेल को बुनियादी चीजों पर खेलते हैं, लेकिन कभी-कभी तकनीक के कुछ फैसले ऐसे होते हैं तो हम इंसानों नहीं समझ सकते। जब गेंद विकेट पर लग रही हो तो आउट देना चाहिए ऐसे में अंपायर्स कॉल क्यों होती है। मुझे लगता है कि क्रिकेट को और बेहतर बनाने के लिए हमें कई दूसरी चीजों पर भी ध्यान देने की जरूरत है। यह तकनीक मूल रूप से क्रिकेट के इस खूबसूरत खेल पर अभिशाप लगा रही है और इसे सही करने की जरूरत है।

बाबर आजम के खराब प्रदर्शन का हफीज ने किया बचाव

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अब तक पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान बाबर आजम का बल्ला पूरी तरह से खामोश दिखाई दिया है। उनके इस खराब प्रदर्शन को लेकर जब मोहम्मद हफीज से सवाल पूछा गया तो उन्होंने बाबर का बचाव करने के साथ कहा कि वह एक महान खिलाड़ी हैं और नेट्स पर काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि सिडनी टेस्ट में उनके बल्ले से एक बड़ी पारी जरूर देखने को मिलेगी।

ये भी पढ़ें

केपटाउन टेस्ट से पहले कप्तान रोहित को मिली अच्छी खबर, इस खिलाड़ी की फिटनेस पर आया बड़ा अपडेट

ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद पाकिस्तान को हुआ नुकसान, WTC अंक तालिका में खिसक गई टीम

Latest Cricket News