A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL के सबसे महंगे खिलाड़ी की निकली हवा, अंग्रेज बल्लेबाज ने जमकर उड़ाया; छक्कों की बरसात

IPL के सबसे महंगे खिलाड़ी की निकली हवा, अंग्रेज बल्लेबाज ने जमकर उड़ाया; छक्कों की बरसात

ENG vs AUS: लॉर्ड्स के मैदान पर इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज का चौथा मुकाबला खेला जा रहा है, जो बारिश के खलल की वजह से 39-39 ओवर्स का है। इस मैच में इंग्लैंड टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 312 रन बनाए हैं, जिसमें मिचेल स्टार्क ने आखिरी ओवर में कुल 28 रन दिए।

Liam Livingstone And Mitchell Starc- India TV Hindi Image Source : GETTY लियम लिविंगस्टन ने मिचेल स्टार्क के एक ओवर में बनाए 28 रन।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर 5 मैचों की वनडे सीरीज का चौथा मुकाबला खेला जा रहा है, जिसमें इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बारिश के खलल के बावजूद 39 ओवर्स के इस मुकाबले में 5 विकेट के नुकसान पर 312 रनों का बड़ा स्कोर बनाने में कामयाबी हासिल की। इंग्लैंड की पारी का आखिरी ओवर सबसे ज्यादा रोमांचक रहा जिसमें लियम लिविंगस्टन ने मिचेल स्टार्क के खिलाफ 6 गेंदों में 28 रन बटोरे। इसी के साथ आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी की उन्होंने पूरी तरह से हवा निकाल दी। स्टार्क 28 रन देने के साथ अपने नाम वनडे क्रिकेट में एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज कर गए।

स्टार्क के ओवर में लिविंगस्टन ने लगाए 4 छक्के और एक चौका

मिचेल स्टार्क को ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने पारी का आखिरी ओवर फेंकने की जिम्मेदारी दी जिसमें पहली गेंद पर लिविंगस्टन ने लॉन्ग ऑन की तरफ शॉट खेलते हुए गेंद को छक्के के लिए पहुंचाया। इसके बाद स्टार्क ने दूसरी गेंद पर कोई रन नहीं दिया। ओवर की तीसरी गेंद पर लिविंगस्टन ने उसे डीप स्क्वायर लेग की तरफ खेलते हुए सिक्स लगाया। चौथी गेंद फुलटॉस होने पर लिविंगस्टन ने लॉन्ग ऑफ की तरफ शॉट खेला और गेंद फिर से छक्के के लिए चली गई। वहीं पांचवीं गेंद पर भी छह रन और आखिरी गेंद पर लिविंगस्टन ने बैकवर्ड प्वाइंट की तरफ शॉट खेलने के साथ चार रन बटोरे जिसके साथ ही इस ओवर में कुल 28 रन आ गए। ये जहां मिचेल स्टार्क के अभी तक के वनडे करियर का सबसे महंगा ओवर था तो वहीं किसी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का वनडे इतिहास में भी सबसे महंगा ओवर रहा।

स्टार्क ने मैच में दिए कुल 70 रन

इस मुकाबले में मिचेल स्टार्क की तरफ से काफी खराब गेंदबाजी प्रदर्शन देखने को मिला जिसमें उन्होंने अपने 8 ओवर्स में जहां कुल 70 रन दे दिए तो वहीं वह एक भी विकेट हासिल करने में कामयाब नहीं हो सके। स्टार्क के अलावा इस मुकाबले में अन्य ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का प्रदर्शन भी उम्मीद के अनुसार देखने को नहीं मिला जिसमें एडम जम्पा ने जहां 66 रन दिए तो वहीं सीन एबॉट ने भी 62 रन दिए।

ये भी पढ़ें

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज से पहले चोटिल हुआ घातक प्लेयर, खेलने पर बड़ा सस्पेंस

कहीं रोहित शर्मा से मिस्टेक तो नहीं हो गई, भारी पड़ सकती है भूल?

Latest Cricket News