A
Hindi News खेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलियन गेंदबाज ने ध्वस्त किया वर्ल्ड रिकॉर्ड, T20 वर्ल्ड कप में कर दिया ये बड़ा करिश्मा

ऑस्ट्रेलियन गेंदबाज ने ध्वस्त किया वर्ल्ड रिकॉर्ड, T20 वर्ल्ड कप में कर दिया ये बड़ा करिश्मा

न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाज ने इतिहास रच दिया। सिर्फ एक विकेट लेते ही बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया। उन्होंने वर्ल्ड रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया।

Megan Schutt- India TV Hindi Image Source : GETTY मेगन शूट

Megan Schutt: संयुक्त अरब अमीरात में खेले जा रहे वूमेन्स T20 वर्ल्ड कप 2024 में ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाज ने कमाल कर दिया है। T20 वर्ल्ड कप 2024 का 10वां मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 148 रनों का स्कोर खड़ा किया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी ने 32 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 40 रनों की पारी खेली जबकि एलिस पैरी ने 30 रनों का योगदान दिया। पैरी ने अपनी पारी में 3 चौके और एक छक्का जड़ा। अमेलिया केर न्यूजीलैंड की ओर से सबसे सफल गेंदबाज रहीं। केर ने 4 ओवर में 26 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए।

मेगन शूट ने दिलाई पहली सफलता

ऑस्ट्रेलिया के 148 रनों के जवाब में न्यूजीलैंड की पारी का आगाज बेहद खराब रहा। सलामी बल्लेबाज सूजी बेट्स और जॉर्जिया प्लिमर पारी का आगाज करने मैदान में उतरी। पारी का पहला ओवर मेगन शूट फेंकने आईं जिसमें उन्होंने सिर्फ 2 रन खर्च किए। इसके बाद सोफी मोलिन्यूक्स ने अपने पहले ओवर में 5 रन खर्च किए। तीसरा ओवर मेगन शूट लेकर आई और दूसरी ही गेंद पर जॉर्जिया प्लिमर को क्लीन बोल्ड करते हुए ऑस्ट्रेलिया को पहली सफलता दिला दी। इसके साथ ही मेगन शूट ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया।

दरअसल, मेगन शूट न्यूजीलैंड की बल्लेबाज जॉर्जिया प्लिमर को आउट करने के साथ ही महिला T20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज बन गई हैं। उन्होंने साउथ अफ्रीका की दिग्गज गेंदबाज शबनम इस्माइल के 43 विकटों का रिकॉर्ड ध्वस्त किया। मेगन शूट ने जॉर्जिया प्लिमर के रुप में अपना वर्ल्ड कप में 44वां शिकार किया। इस मैच से पहले शूट और इस्माइल दोनों के 43-43 विकेट थे। 

वूमेन्स T20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट

  • मेगन शूट- 44 विकेट (26 मैच) *
  • शबनम इस्माइल - 43 विकेट (32 मैच)
  • आन्या श्रुबसोल - 41 विकेट (27 मैच)
  • एलिस पेरी - 40 विकेट (44 मैच) *
  • स्टेफनी टेलर- 33 विकेट 

Latest Cricket News