A
Hindi News खेल क्रिकेट मेरठ मेवरिक्स ने जीता UP T20 लीग का खिताब, 190 रन बनाने के बाद भी समीर रिजवी की टीम हारी

मेरठ मेवरिक्स ने जीता UP T20 लीग का खिताब, 190 रन बनाने के बाद भी समीर रिजवी की टीम हारी

मेरठ मेवरिक्स की टीम ने यूपी टी20 लीग का खिताब जीत लिया है। टीम के लिए बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया। कप्तान माधव कौशिक ने बेहतरीन 69 रनों की पारी खेली है।

Meerut Mavericks vs Kanpur Superstars - India TV Hindi Image Source : UPT20 TWITTER Meerut Mavericks vs Kanpur Superstars

यूपी टी20 लीग 2024 के फाइनल में मेरठ मेवरिक्स की टीम ने कानपुर स्ट्राइकर्स को 5 विकेट से हरा दिया। इस मैच में मेरठ के लिए कप्तान माधव कौशिक सबसे बड़े हीरो साबित हुए। उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया और मोहसिन खान की गेंद पर छक्का जड़ते हुए टीम को जीत दिला दी। कानपुर स्ट्राइकर्स की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए मेरठ मेवरिक्स की टीम को 191 रनों का टारगेट दिया, जिसे मेरठ ने आसानी से हासिल कर लिया।  

माधव कौशिक ने लगाया अर्धशतक

मेरठ मेवरिक्स की शुरुआत बहुत ही खराब रही। जब ओपनर आकाश दुबे बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। फिर एक छोर से स्वास्तिक चिकारा (62) ने कुछ देर विकेट पर टिकने की कोशिश की। उनका साथ कप्तान माधव कौशिक (69 रन) ने दिया। इन दोनों प्लेयर्स ने ही मेरठ मेवरिक्स के जीत का आधार तय किया। इन प्लेयर्स ने जो नींव बनाई। उस पर दिव्यांस राजपूत  (24 रन) और रितिक वत्स (20 रन) ने बाद में आकर जीत का महल खड़ा किया। माधव और रितिक अंत तक आउट नहीं हुए और इन प्लेयर्स ने अपने दम पर टीम को विजेता बनाया।  इस मैच में मेरठ के नियमित कप्तान रिंकू सिंह नहीं खेल रहे थे। वह इस समय दलीप ट्रॉफी का हिस्सा हैं। इसी वजह से उनकी जगह माधव कौशिक ने कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली। 

मेरठ मेवरिक्स के खिलाफ कानपुर स्ट्राइकर्स के बॉलर्स अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। मोहसिन खान ने जरूर दो विकेट हासिल किए। लेकिन वह बहुत ही महंगे साबित हुए। इसके अलावा ऋषभ राजपूत और मुकेश कुमार को 1-1 विकेट मिला। 

कानपुर के ओपनर्स ने पहले विकेट के लिए की 77 रनों की साझेदारी

कानपुर सुपरस्टार्स की तरफ से ओपनर शोएब सिद्दीकी और शौर्य सिंह ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई। इन प्लेयर्स ने पहले विकेट के लिए मिलकर 77 रनों की साझेदारी की। पर 35 रनों के निजी स्कोर पर शोएब आउट हो गए थे। इसके बाद कप्तान समीर रिजवी और शौर्य ने दमदार बैटिंग की। इन दोनों ही प्लेयर्स ने अर्धशतक लगाए और कानपुर की टीम को सम्मानजनक स्कोर तक ले गए। शौर्य सिंह (56 रन) और समीर रिजवी 57 रन बनाकर आउट हुए। अंत में अंकुर सिंह ने तेज बैटिंग की और 22 गेंदों में 26 रन बनाए। इन प्लेयर्स की वजह से ही कानपुर सुपरस्टार्स की टीम 20 ओवर्स में 190 रनों का स्कोर बना पाई। मेरठ मेवरिक्स के लिए यश गर्ग ने अच्छी गेंदबाजी की। उन्होंने सबसे ज्यादा तीन विकेट हासिल किए। जीशान अंसारी और विशाल चौधरी के खाते में एक-एक विकेट गया। 

यह भी पढ़ें

ट्रेविस हेड ने तोड़ दिया 6 साल पुराना रिकॉर्ड, बन गए इस मामले में नए सिक्सर किंग

रवींद्र जडेजा के पास बड़ा कारनामा करने का मौका, टेस्ट क्रिकेट इतिहास में ऐसा करने वाले बन सकते दूसरे भारतीय खिलाड़ी

Latest Cricket News