A
Hindi News खेल क्रिकेट मयंक यादव और रियान पराग को क्यों नहीं मिली टी20 सीरीज के लिए टीम में जगह, BCCI ने बताई पूरी बात

मयंक यादव और रियान पराग को क्यों नहीं मिली टी20 सीरीज के लिए टीम में जगह, BCCI ने बताई पूरी बात

IND vs SA: भारतीय टीम को 8 नवंबर से साउथ अफ्रीका का दौरा करना है, जहां 4 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इसको लेकर बीसीसीआई की तरफ से टीम का ऐलान कर दिया गया है, जिसमें मयंक यादव और रियान पराग को जगह नहीं मिली है।

Mayank Yadav- India TV Hindi Image Source : AP मयंक यादव और रियान पराग साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए इस वजह से नहीं चुने गए।

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ घर पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के खत्म होने के ठीक बाद साउथ अफ्रीका का दौरा करना है, जहां उसे 4 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इस दौरे के लिए बीसीसीआई की तरफ से टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है, जिसमें कुछ नए चेहरे जहां देखने को मिले हैं तो वहीं कुछ ऐसे नाम जो बांग्लादेश के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में टीम का हिस्सा थे उन्हें जगह नहीं मिली है। इस सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी की जिम्मेदारी सूर्यकुमार यादव ही संभालेंगे। वहीं बीसीसीआई की तरफ से इस बात की जानकारी दी गई कि मयंक यादव और रियान पराग के अलावा शिवम दुबे को इस सीरीज के लिए क्यों टीम में नहीं चुना गया।

मयंक और शिवम को नहीं चुने जाने पर बीसीसीआई दी ये जानकारी

बीसीसीआई ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 4 टी20 मैच के लिए टीम का ऐलान करने के साथ जानकारी देते हुए बताया कि मयंक यादव और शिवम दुबे चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे क्योंकि ये दोनों ही खिलाड़ी इंजरी से जूझ रहे हैं। वहीं रियान पराग को लेकर बीसीसीआई की तरफ से जानकारी दी गई कि वह अभी सेंटर ऑफ एक्सीलेंस में हैं और अपने दाएं कंधे की इंजरी से उबर रहे हैं। बता दें कि शिवम दुबे बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज से ठीक पहले ही टीम से बाहर हो गए थे। वहीं मयंक यादव और रियान पराग इस टी20 सीरीज में खेले थे, जिसके बाद अब वह इंजरी की वजह से बाहर हो गए हैं।

यश दयाल को मिली टी20 में मौका

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा रहने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया था। वहीं अब यश दयाल को साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है, जिसके पीछे सबसे बड़ी वजह मयंक यादव को बाहर होना माना जा रहा है। अक्षर पटेल को भी इस टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह दी गई है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, जीतेश शर्मा (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रमनदीप सिंह, वरुण चक्रवर्ती, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, विजयकुमार वैशाक, आवेश खान ,यश दयाल।

ये भी पढ़ें

IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन 3 नए खिलाड़ियों को मिला मौका

Emerging Asia Cup 2024: फाइनल की दोनों टीमें हो गईं तय, कब किसके बीच होगा मुकाबला; जानें शेड्यूल

Latest Cricket News