A
Hindi News खेल क्रिकेट Joburg सुपर किंग्स ने इस खिलाड़ी को स्क्वाड से जोड़ा, ऑक्शन के बाद अचानक लिया बड़ा फैसला

Joburg सुपर किंग्स ने इस खिलाड़ी को स्क्वाड से जोड़ा, ऑक्शन के बाद अचानक लिया बड़ा फैसला

एसए20 2025 ऑक्शन के बाद जोबर्ग सुपर किंग्स ने वाइडकार्ड के जरिए आईपीएल में खेलने वाले श्रीलंका के मतीशा पथिराना को अपनी टीम में शामिल किया है। वह आईपीएल में CSK के लिए खेल चुके हैं।

Matheesha Pathirana- India TV Hindi Image Source : GETTY Matheesha Pathirana

SA20 2025 ऑक्शन साउथ अफ्रीका के केपटाउन में खत्म हो चुका है, जहां सभी टीमों ने मिलकर कुल 13 प्लेयर्स खरीदे हैं।  टूर्नामेंट के अभी तक कुल दो सीजन हो चुके हैं और तीसरा सीजन अगले साल 9 जनवरी से खेला जाएगा और 8 फरवरी को फाइनल होगा।  ऑक्शन में जोबर्ग सुपर किंग्स की फ्रेंचाइजी ने कुल तीन प्लेयर्स को खरीदा है। इनमें विहान लुब्बे और इवान जोन्स, डग ब्रेसवेल शामिल हैं। इसके अलावा टीम ने रूकी प्लेयर के तौर पर जेपी को अपने स्क्वाड में शामिल किया। अब जब ऑक्शन पूरे हुए एक दिन बीत चुका है। उसके बाद सुपर किंग्स फ्रेंचाइजी ने वाइल्डकार्ड एंट्री के जरिए श्रीलंका के मतीशा पथिराना को अपने साथ जोड़ा है। 

पथिराना ने आईपीएल में किया अच्छा प्रदर्शन

जोबर्ग सुपर किंग्स की टीम ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें मतीशा पथिराना के आने का ऐलान किया गया। पथिराना आईपीएल में अपनी यॉर्कर गेंदों का जलवा दिखा चुके हैं। टी20 क्रिकेट में वह पारी की शुरुआत में बहुत ही खतरनाक साबित होते हैं और चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदलने में माहिर हैं। उन्होंने अभी तक आईपीएल के 20 मुकाबलों में कुल 34 विकेट अपने नाम किए। आईपीएल 2024 में तो मतीशा पथिराना ने 6 मैच खेलकर ही 13 विकेट हासिल किए थे। अब वह पहली बार एसए20 लीग में खेलते हुए नजर आएंगे। 

जोबर्ग सुपर किंग्स की टीम में मौजूद स्टार प्लेयर्स

एसए20 2025 के लिए जोबर्ग सुपर किंग्स की कमान फॉफ डु प्लेसिस के हाथों में है। टीम में मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, महेश तीक्ष्णा और डेवोन कॉन्वे जैसे प्लेयर्स मौजूद है। जोबर्ग सुपर किंग्स की टीम में पथिराना के अलावा नंद्रे बर्गर, गेराल्ड कोएत्जी जैसे बॉलर मौजूद हैं।  

अभी तक टीम ने नहीं जीता है खिताब

जोबर्ग सुपर किंग्स की टीम अभी तक एसए20 टीम का खिताब नहीं जीत पाई है। दोनों सीजन टीम ने प्लेऑफ में जगह बनाई। लेकिन हर बार खिताब का सपना टूट गया। पहले सीजन सेमीफाइनल में सनराइजर्स ईस्टर्न केप की टीम के खिलाफ 14 रनों से हार झेलनी पड़ी। इसके बाद दूसरे सीजन जोबर्ग सुपर किंग्स की टीम को डरबन सुपर जायंट्स के खिलाफ क्वालीफायर-2 में हार का मुंह देखना पड़ा था।

जोबर्ग सुपर किंग्स टीम का स्क्वाड

फाफ डुप्लेसी, मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, महेश थीक्षणा, डेवोन कॉनवे, गेराल्ड कोएत्ज़ी, डेविड विसे, लेउस डू प्लॉय, लिज़ाद विलियम्स, नंद्रे बर्गर, डोनोवन फेरेरा, इमरान ताहिर, सिबोनेलो मखान्या, तबरेज शम्सी, विहान लुब्बे, इवान जोन्स, डग ब्रेसवेल, जेपी किंग। मतीशा पथिराना (वाइल्डकार्ड एंट्री)

Latest Cricket News