A
Hindi News खेल क्रिकेट अब इस टीम से क्रिकेट खेलेगा ये भारतीय प्लेयर, 14 साल पुराना नाता तोड़कर किया बड़ा ऐलान

अब इस टीम से क्रिकेट खेलेगा ये भारतीय प्लेयर, 14 साल पुराना नाता तोड़कर किया बड़ा ऐलान

क्रिकेटर मनदीप सिंह ने घरेलू क्रिकेट में अब पंजाब की टीम अपना नाता तोड़ लिया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर ऐलान किया है कि वह अब घरेलू क्रिकेट में त्रिपुरा की तरफ से खेलेंगे।

Mandeep Singh- India TV Hindi Image Source : MANDEEP SINGH INSTAGRAM Mandeep Singh

Mandeep Singh: भारतीय बल्लेबाज मनदीप सिंह ने पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन से अलग होने की घोषणा की है। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में पंजाब की टीम से 14 साल तक क्रिकेट खेला। अब वह त्रिपुरा की टीम से खेलते हुए नजर आएंगे। इस बात का ऐलान उन्होंने खुद सोशल मीडिया के जरिए किया है। मनदीप ने भारत की तरफ से 2016 में जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेले थे। 

पंजाब की टीम से अलग होने की घोषणा की

मनदीप सिंह ने इंस्टाग्राम पर अपने फैसले की घोषणा करते हुए लिखा कि पंजाब के साथ जूनियर स्तर से लेकर सीनियर स्तर तक मेरी यात्रा शानदार रही। मैं भाग्यशाली था कि मेरे कप्तान रहते हुए टीम ने 2023-24 के सीजन में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी जीती। लेकिन काफी सोच विचार करने के बाद मुझे लगा कि अब अपने करियर का नया अध्याय शुरू करने का समय आ गया है और इसलिए मैंने अगले घरेलू सीजन में त्रिपुरा की तरफ से खेलने का फैसला किया है। मैं पीसीए के सचिव दिलशेर खन्ना, युवराज सिंह और हरभजन सिंह की सालों तक उनके निरंतर समर्थन के लिए सराहना करना चाहता हूं। मैं पीसीए प्रबंधन के सदस्यों और उन कर्मचारियों को भी धन्यवाद देना चाहता हूं जो वर्षों से मेरे साथ रहे हैं।

साल 2010 में किया था डेब्यू

मनदीप सिंह ने घरेलू क्रिकेट में अपने दम पर पंजाब की टीम को कई मैच जिताए हैं। उन्होंने साल 2010 में पंजाब की टीम के लिए डेब्यू किया था। उन्होंने अभी तक 99 फर्स्ट क्लास मैचों में 6448 रन बनाए, जिसमें 15 शतक शामिल हैं। इसके अलावा उनके नाम पर 131 लिस्ट-ए मैचों में 3855 रन दर्ज हैं। 

आईपीएल में भी खेल चुके हैं इतने मुकाबले

मनदीप सिंह आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स, किंग्स XI पंजाब, कोलकाता नाइट राइडर्स और आरसीबी के लिए क्रिकेट खेल चुके हैं। उन्होंने आईपीएल के कुल 105 मैचों में 1674 रन बनाए हैं। इस दौरान 77 रन उनका हाईएस्ट स्कोर रहा है। साल 2023 में वह केकेआर की टीम का हिस्सा थे।  

यह भी पढ़ें

भारत में कहां, कैसे और कब देखें पेरिस ओलंपिक की क्लोजिंग सेरेमनी, ये खिलाड़ी होंगे भारत के ध्वजवाहक

Vinesh Phogat: विनेश फोगाट की अपील पर अब इस दिन आएगा CSA का फैसला 

Latest Cricket News