A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत को वर्ल्ड कप जिताने वाले इन खिलाड़ियों से मिले CM एकनाथ शिंदे, महाराष्ट्र विधानसभा में किया सम्मानित

भारत को वर्ल्ड कप जिताने वाले इन खिलाड़ियों से मिले CM एकनाथ शिंदे, महाराष्ट्र विधानसभा में किया सम्मानित

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने भारतीय खिलाड़ियों को सम्मानित किया है। टीम इंडिया ने 29 जून को टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब अपने नाम किया था।

Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : PTI भारतीय क्रिकेटरों को किया गया सम्मानित

भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब 29 जून को अपने नाम किया। इस जीत के साथ ही आईसीसी ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया का लंबा इंतजार भी खत्म हुआ। भारत ने रोहित शर्मा की कप्तानी में वर्ल्ड कप का खिताब जीता। रोहित शर्मा भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाले दूसरे भारतीय कप्तान बने हैं। इससे पहले एमएस धोनी की कप्तानी में भारत ने साल 2007 में इस खिताब को जीता था। टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में साउथ अफ्रीका की टीम को 7 रनों से हराया। टीम इंडिया 4 जुलाई को ट्रॉफी के साथ जब भारत लौटी तो उन्हें हर जगह काफी सम्मान दिया गया। इस दौरान खिलाड़ियों को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने भी सम्मानित किया।

रोहित शर्मा समेत इन खिलाड़ियों को किया गया सम्मानित

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शुक्रवार, 5 जुलाई को मुंबई में अपने घर पर भारत की टी20 विश्व कप 2024 टीम में शामिल महाराष्ट्र के क्रिकेटरों से मुलाकात की। महाराष्ट्र के सीएम ने रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल को भारत की टी20 विश्व कप जीत में उनकी भूमिका के लिए सम्मानित किया। भारतीय क्रिकेटरों और फैंस ने गुरुवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भव्य विक्ट्री परेड और सम्मान समारोह के साथ टी20 विश्व कप 2024 की सफलता का जश्न मनाया। एकनाथ शिंदे ने मालाबार हिल्स क्षेत्र में स्थित महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के आधिकारिक निवास वर्षा बंगले में मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन से जुड़े क्रिकेटरों को आमंत्रित किया। इसके अलावा महाराष्ट्र सरकार ने भी क्रिकेटरों को विधानसभा के सामने सम्मानित करने के लिए आमंत्रित किया। 

विधानसभा में रोहित शर्मा ने दिया बयान

रोहित शर्मा ने विधानसभा में अपनी बात रखी। जहां उन्होंने कहा कि सभी को बहुत-बहुत नमस्कार, हमें यहां आमंत्रित करने के लिए सीएम सर को धन्यवाद। उन्होंने मुझे अभी बताया कि यह यहां पहला कार्यक्रम है और हम इससे बहुत खुश हैं। कल मुंबई में यह सब देखकर हम खिलाड़ी भी बहुत खुश हैं। यह वर्ल्ड कप के लिए हमारा 11 साल पुराना इंतजार था, हमने आखिरी बार 2013 में आईसीसी ट्रॉफी जीती थी। मैं अपने साथियों का बहुत आभारी हूं, न केवल दुबे, सूर्या और यशस्वी बल्कि उन सभी का जिन्होंने भारत की सफलता में योगदान दिया। मैं भाग्यशाली था कि मुझे ऐसी टीम मिली, हर कोई अपने प्रयासों में शानदार था। मौका आने पर सभी ने कदम बढ़ाए। रोहित ने आगे सूर्या के कैच के बारे में कहा कि मैच खत्म होने के बाद सूर्या ने उनसे बताया कि कैसे वह कैच उनके हाथों में फंस। अगर वह कैच नहीं होता तो मैं सूर्या को फंसा देता। रोहित ने मजाकिया अंदाज में अपनी बात रखी।

यह भी पढ़ें

भारत को वर्ल्ड कप जिताने वाले इन खिलाड़ियों से मिले CM एकनाथ शिंदे, महाराष्ट्र विधानसभा में किया सम्मानित

VIDEO: पीएम मोदी के सामने क्यों निशब्द हुए हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव ने बताई उस कैच की पूरी कहानी 

Latest Cricket News