A
Hindi News खेल क्रिकेट केएल राहुल के लिए मुश्किलें बढ़ी, भारत की प्लेइंग 11 के बाद अब इस टीम से भी हो सकते हैं बाहर

केएल राहुल के लिए मुश्किलें बढ़ी, भारत की प्लेइंग 11 के बाद अब इस टीम से भी हो सकते हैं बाहर

केएल राहुल का खराब फॉर्म उनके लिए चिंता का विषय बनता जा रहा है। उन्हें टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग 11 से बाहर कर दिया।

KL Rahul- India TV Hindi Image Source : GETTY केएल राहुल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में केएल राहुल बुरी तरह से फेल हो गए थे। इसके बाद सीरीज के दूसरे मुकाबले से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने एक बड़ा फैसला लेते हुए केएल राहुल को प्लेइंग 11 से बाहर कर दिया। केएल राहुल पिछले कुछ समय से बेहद खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। उनके लिए मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। इसी बीच एक और बड़ा अपडेट सामने आया है। जिसके तहत माना जा रहा है कि केएल राहुल को आईपीएल 2025 से पहले एक और बड़ा झटका लग सकता है। 

केएल को किया जा सकता है बाहर

आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले जल्द ही सभी टीमें अपनी रिटेंशन लिस्ट का ऐलान कर सकती है। इसी बीच खबरें सामने आ रही है कि लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम अपने कप्तान केएल राहुल को अगले सीजन के लिए रिटेन नहीं करेगी। ऐसे में केएल राहुल आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन में शामिल होंगे। आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था। वह उस सीजन 7वें स्थान पर रहे थे। तब से ही यह सवाल खड़े होने लगे थे कि क्या केएल राहुल लखनऊ के रिटेन किए गए खिलाड़ियों में शामिल होंगे या नहीं?

केएल ने बनाए खूब रन

लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेलते हुए केएल राहुल ने जमकर रन बनाए हैं। वह पिछले तीन सीजन में टीम के लिए टॉप रन स्कोरर रहे हैं। राहुल भले ही रन बना रहे हो, लेकिन उनका स्ट्राइक रेट हमेशा सवालों से घेरे में रहा है। इसके अलावा उनकी कप्तानी में टीम कुछ खास कमाल नहीं कर पा रही है। वहीं लखनऊ के टीम में कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो केएल राहुल के मुकाबले ज्यादा अच्छे फॉर्म में हैं और टीम के लिए रन भी बना रहे हैं। ऐसे में उनके लिए मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है।

आईपीएल 2024 के दौरान भी लखनऊ सुपर जायंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मुकाबले में मिली करारी हार से लखनऊ सुपर जायंट्स के मलिक काफी नाराज दिखे थे। मैच खत्म होने के बाद वह केएल राहुल से बात करते भी नजर आए। सामने आए एक वीडियो में साफ देखा जा रहा था कि वह केएल राहुल से मैच को लेकर नाराज है। जिसके बाद से ही यह सवाल सामने आए कि लखनऊ सुपर जायंट्स में केएल राहुल का भविष्य क्या है। 

यह भी पढ़ें

रोहित शर्मा को 9 साल बाद देखना पड़ा ऐसा दिन, दिल्ली के बाद अब पुणे में हुआ ये हाल

भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज के बीच में चालाकी, चारोखाने चित्त हुए विरोधी

Latest Cricket News