A
Hindi News खेल क्रिकेट बांग्लादेश में हिंसा के बीच हिंदू क्रिकेटर लिटन दास का बड़ा बयान, घर जलाए जाने की अफवाह की बताई सच्चाई

बांग्लादेश में हिंसा के बीच हिंदू क्रिकेटर लिटन दास का बड़ा बयान, घर जलाए जाने की अफवाह की बताई सच्चाई

लिटन दास ने बांग्लादेश में जारी हिंसा के बीच फेसबुक लंबी पोस्ट लिखी है। लिटन दास ने उनके घर को जलाने जाने की खबर को कोरी अफवाह करार दिया है और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। सलामी बल्लेबाज लिटन दास बांग्लादेश क्रिकेट टीम का हिस्सा हैं और 7 हजार के करीब रन बना चुके हैं।

Liton Das- India TV Hindi Image Source : GETTY लिटन दास

बांग्लादेश में पिछले कई दिनों से तनाव का माहौल है। बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद अब नई अंतरिम सरकार का गठन हो चुका है लेकिन हिंसा का दौर अभी भी जारी है। बता दें, बांग्लादेश में आरक्षण को लेकर बवाल शुरू हुआ था जिसके कारण प्रधानमंत्री शेख हसीना को अपनी कुर्सी से हाथ धोना पड़ा। देश में हालात इतने बदतर हो गए कि शेख हसीना को बांग्लादेश छोड़ना पड़ा। इसके बाद बांग्लादेश में हिंदुओं और अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया जाने लगा। इस बीच अफवाह उड़ी थी कि देश के हिंदू क्रिकेटर लिटन दास के घर को जला दिया गया है। हालांकि अब खुद लिटन दास ने इस अफवाह का खंडन किया है।

बांग्लादेश में विरोध प्रदर्शनों के बीच बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज लिटन दास ने फेसबुक पर एक पोस्ट लिखी हैं जिसमें उन्होंने कहा कि वह और उनका परिवार पूरी तरह सुरक्षित हैं और उन्हें कुछ भी नहीं हुआ है। लिटन दास ने अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा, "प्यारे देशवासियों, मैं आप सभी को सम्मानपूर्वक एक बात बताना चाहता हूं। हाल ही में विभिन्न मीडिया प्लेटफॉर्म पर हमारे घर पर हमले की खबर प्रसारित हुई है, जिसमें कोई सच्चाई नहीं है। किसी को भी इन अफवाहों पर ध्यान नहीं देना चाहिए। मैं और मेरा परिवार अभी तक पूरी तरह सुरक्षित हैं। हमें इस बात पर ध्यान देने की आवश्यकता है कि हम सब मिलकर इस देश को कैसे आगे ले जा सकते हैं।"

देश को आगे ले जाने की अपील

लिटन ने आगे कहा कि बांग्लादेश एक गैर-सांप्रदायिक देश है और उम्मीद है कि लोग अपने आसपास के संघर्ष को नियंत्रित करने में मदद करेंगे। उन्होंने कहा, "बांग्लादेश एक गैर-सांप्रदायिक देश है। हमें इस बात पर ध्यान देने की जरूरत है कि कैसे हम एक साथ मिलकर इस देश को आगे ले जा सकते हैं। मेरे दिनाजपुर के लोगों के साथ-साथ पूरे देश ने जिस तरह से दूसरों को बचाने के लिए खड़े हुए, वह वाकई सराहनीय है और मैं आपका आभारी हूं। और मैं उम्मीद करता हूं कि हम एक साथ रहेंगे और इस देश से हर तरह की हिंसा को दूर रखेंगे। क्योंकि यह देश हम सभी का है।"

लिटन दास बांग्लादेश क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज हैं। उन्होंने बांग्लादेश के लिए 2015 में इंटरनेशनल डेब्यू किया था और तब से वह 41 टेस्ट, 91 वनडे और 89 T20I में अपने देश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक लगभग 7 हजार रन बनाए हैं जिसमें कुल 8 शतक और 39 अर्धशतक शामिल हैं।

Latest Cricket News