A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs AUS: पिछली बार से इतनी बदल गई टीम इंडिया, एक या 2 नहीं ये 13 खिलाड़ी स्क्वाड से हैं नदारद

IND vs AUS: पिछली बार से इतनी बदल गई टीम इंडिया, एक या 2 नहीं ये 13 खिलाड़ी स्क्वाड से हैं नदारद

IND vs AUS: भारतीय टीम को नवंबर के महीने में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना होना है जहां उसे 5 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस दौरे के लिए बीसीसीआई की तरफ से टीम का ऐलान कर दिया गया है, जिसमें पिछली बार दौरे पर जाने वाले 13 प्लेयर्स के नाम शामिल नहीं है।

India vs Australia Border Gavaskar Trophy- India TV Hindi Image Source : GETTY बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के लिए घोषित हुई टीम इंडिया में इस बार पिछले दौरे से कुल 13 खिलाड़ी हैं नदारद।

भारतीय टीम को 22 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर 5 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस दौरे के लिए टीम इंडिया के ऐलान का सभी फैंस को काफी बेसब्री से इंतजार था और बीसीसीआई ने 25 अक्टूबर को इस दौरे के लिए स्क्वाड का ऐलान कर दिया। रोहित शर्मा जहां टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे तो वहीं टीम में कुछ नए नाम भी देखने को मिलेंगे। भारतीय टीम के लिए ये सीरीज काफी अहम रहने वाली है, क्योंकि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे संस्करण के फाइनल में पहुंचने के लिए उन्हें काफी बेहतर प्रदर्शन करना होगा। पिछली बार जब टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया का दौरा साल 2021-21 में किया था तो उस समय उन्होंने टेस्ट सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया था। हालांकि इस बार ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए घोषित हुई टीम में कुल 13 खिलाड़ी ऐसे हैं जो पिछले दौरे पर टीम का हिस्सा तो थे लेकिन इस बार उन्हें जगह नहीं मिली है।

अजिंक्य रहाणे से लेकर उमेश यादव और मोहम्मद शमी का नाम शामिल

ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जब पिछली बार भारतीय टीम गई थी तो पहले टेस्ट में विराट कोहली ने कप्तानी की थी, लेकिन इसके बाद वह देश वापस लौट आए थे और सीरीज के बाकी बचे मैचों में अजिंक्य रहाणे ने कप्तानी की जिम्मेदारी को संभाला था। रहाणे अपने खराब फॉर्म की वजह से पिछले साल टीम इंडिया से बाहर हो गए थे और उसके बाद से अब तक उनकी वापसी नहीं हो सकी है। चेतेश्वर पुजारा को लेकर बात की जाए तो उन्होंने टीम इंडिया को पिछले ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी लेकिन इस बार वह भी टीम में जगह बनाने में कामयाब नहीं हो पाए हैं। नवदीप सैनी जो टीम इंडिया के पिछले ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर स्क्वाड का हिस्सा थे लेकिन इस बार उन्हें ट्रेवलिंग रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम में जगह मिली है।

पिछले ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर भारतीय स्क्वाड का हिस्सा रहने वाले खिलाड़ी इस बार टीम में नहीं चुने गए

अजिंक्य रहाणे, इशांत शर्मा, शार्दुल ठाकुर, टी. नटराजन, कुलदीप यादव, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, हनुमा विहारी, पृथ्वी शॉ, रिद्धिमान साहा, चेतेश्वर पुजारा, मयंक अग्रवाल।

भारत की इस बार ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, अभिमन्यु ईश्वरन, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, प्रसिद्ध कृष्णा, हर्षित राणा, नितीश कुमार रेड्डी, वाशिंगटन सुंदर।

ये भी पढ़ें

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में पहली बार होगा ऐसा, खेली जाएगी इतने टेस्ट मैचों की सीरीज; जानें पूरा शेड्यूल

कप्तान ने अचानक दे दिया इस्तीफा, 7 ODI खेलने वाले प्लेयर को मिली कमान

Latest Cricket News