A
Hindi News खेल क्रिकेट आईसीसी रैंकिंग में भयंकर वाला उलटफेर, अब ये खिलाड़ी अचानक बन बैठा नंबर वन

आईसीसी रैंकिंग में भयंकर वाला उलटफेर, अब ये खिलाड़ी अचानक बन बैठा नंबर वन

आईसीसी की टी20 रैंकिंग में इस बार बड़ा बदलाव देखने के लिए मिला है। ऑलराउंडर्स की लिस्ट में लंबी छलांग लगाते हुए इंग्लैंड के लियाम लिविंगस्टेन नंबर एक की कुर्सी पर काबिज हो गए हैं।

Icc rankings- India TV Hindi Image Source : INDIA TV आईसीसी रैंकिंग में भयंकर वाला उलटफेर

ICC Rankings: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई तीन टी20 मैचों की सीरीज के बाद अब आईसीसी की ओर से नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। इस सीरीज का पहला मैच जहां ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम किया था, वहीं दूसरे मैच में इंग्लैंड की टीम बाजी मारने में कामयाब रही। तीसरा मैच बारिश के कारण नहीं हो पाया और सीरीज बराबरी पर समाप्त हो गई। सीरीज के दौरान शानदार प्रदर्शन करने वाले इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी लियाम लिविंगस्टेन ऑलराउंडर्स की लिस्ट में नंबर एक की कुर्सी पर काबिज हो गए हैं। उनके टॉप पर पहुंचने का नुकसान कई ​खिलाड़ियों को हुआ है। 

लियाम लिविंगस्टेन ने किया था शानदार प्रदर्शन 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टी20 मैचों की सीरीज में लियाम लिविंगस्टेन ने कमाल का प्रदर्शन किया था। पहले मैच में हार के बाद इंग्लैंड की टीम पर दूसरे मैच में भी हार का संकट मंडरा रहा था, तब लियाम लिविंगस्टेन ने कमान संभाली और अपनी टीम को जीत दिला ही दी। सीरीज के दो मैचों में बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 124 रन बनाए। वहीं बात अगर विकेट की करें तो उन्होंने कुल 5 विकेट चटकाने का काम किया। यही व​जह है कि वे अब आईसीसी की टी20 रैंकिंग में नंबर एक ऑलराउंडर बन गए हैं। 

रैंकिंग में पहले और दूसरे नंबर के बीच अंतर बढ़ा 

लियाम लिविंगस्टेन ने एक साथ सात स्थानों की लंबी छलांग मारी है। अब उनकी रेटिंग बढ़कर 253 की हो गई है। इससे पहले तक नंबर एक की कुर्सी पर काबिज मार्कस स्टॉयनिस को अब दूसरे नंबर पर जाना पड़ा है। बड़ी बात ये है कि लिविंगस्टेन और मार्कस स्टॉयनिस के बीच अंतर भी काफी ज्यादा हो गया है। हमने आपको बताया ही है कि लिविंगस्टेन की रैंकिंग 253 की है, वहीं स्टायनिस की रैंकिंग 211 की है। 

इन ​प्लयर्स को भी रैंकिंग में हुआ नुकसान 

लिविंगस्टेन के नंबर एक पर पहुंचने से मार्कस स्टॉयनिस के अलावा जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा, बांग्लादेश के शाकिब अल हसन, श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा और अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी को एक एक स्थान नीचे आना पड़ गया है। इतना ही नहीं, भारत के हार्दिक पांड्या और नेपाल के दीपेंद्र ऐरी भी एक स्थान नीचे चले गए हैं। हालांकि ये सभी अभी टॉप 10 में अपने स्थान बनाए हुए हैं। साउथ अफ्रीका के एडन मारक्रम और पाकिस्तान के इमाद वसीम नौवें और दसवें नंबर पर हैं। 

यह भी पढ़ें 

IPL 2025 से पहले बड़ा बदलाव, रिकी पोंटिंग की अब इस टीम में होगी एंट्री

IND vs BAN: क्या चेन्नई टेस्ट में है बारिश की आशंका, खराब हो सकता है मैच का मजा

Latest Cricket News