A
Hindi News खेल क्रिकेट T20 वर्ल्ड कप 2024 के बीच टीम को लगा बड़ा झटका, मैच विनर खिलाड़ी हुआ बाहर; रिप्लेसमेंट का एलान

T20 वर्ल्ड कप 2024 के बीच टीम को लगा बड़ा झटका, मैच विनर खिलाड़ी हुआ बाहर; रिप्लेसमेंट का एलान

T20 World Cup 2024: वेस्टइंडीज की टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बीच एक बड़ा झटका ओपनिंग बल्लेबाज ब्रैंडन किंग के रूप में लगा है जो चोटिल होने की वजह से अब इस टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। विंडीज क्रिकेट बोर्ड ने उनकी जगह पर रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के नाम का एलान कर दिया है।

Brandon King- India TV Hindi Image Source : GETTY ब्रैंडन किंग

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में संयुक्त मेजबान वेस्टइंडीज की टीम को अमेरिका के खिलाफ मुकाबले से ठीक पहले एक बड़ा झटका स्टार खिलाड़ी ब्रैंडन किंग के रूप में लगा है जो मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या आने की वजह से अब इस पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2024 की इवेंट टेक्निकल कमेटी ने किंग की जगह पर रिप्लेसमेंट खिलाड़ी को लेकर आए विंडीज क्रिकेट बोर्ड के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है। किंग का बाहर होना वेस्टइंडीज टीम के लिए टूर्नामेंट के बीच किसी बड़े झटके से कम नहीं माना जा रहा है।

किंग जगह मेयर्स बने टीम का हिस्सा

ब्रैंडन किंग की जगह पर विंडीज क्रिकेट ने 31 साल के ऑलराउंडर खिलाड़ी काइल मेयर्स को अपनी टीम का हिस्सा बनाया है। मेयर्स ने अब तक 37 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। मेयर्स जहां आक्रामक बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाते हैं तो वहीं वह जरूरत पड़ने पर गेंदबाजी के विकल्प के तौर पर भी मौजूद रहते हैं। इंग्लैंड के खिलाफ सुपर 8 के मुकाबले के दौरान ब्रैंडन किंग को बल्लेबाजी करते समय मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद वह रिटायर हर्ट होकर वापस पवेलियन लौट गए थे। इसके बाद उन्हें स्कैन के लिए भेजा गया था और उसकी रिपोर्ट आने के बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने काइल मेयर्स को रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के रूप में अपनी टीम का हिस्सा बनाने का फैसला किया है।

साई होप को मिला यूएसए के खिलाफ मैच में मौका

वेस्टइंडीज की टीम ने ब्रैंडन किंग के बाहर होने के बाद यूएसए के खिलाफ सुपर 8 के मुकाबले में अपनी प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह पर साई होप को टीम में शामिल किया है। किंग ने इस टूर्नामेंट में कुल 86 रन बनाए थे। इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबला गंवा चुकी वेस्टइंडीज की टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने की रेस में बने रहने के लिए सुपर 8 के अपने बचे दोनों ही मुकाबलों में जीत हासिल करनी होगी जिसमें एक वह जहां यूएसए के खिलाफ खेल रही है तो टीम को अगला मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ 24 जून को भारतीय समयानुसार सुबह 6 बजे से खेलना है।

ये भी पढ़ें

पाकिस्तान की टीम पर उठाए सवाल तो मचेगा बवाल, PCB का ये प्लान बचाएगा खिलाड़ियों की 'जान'

ILT20 के अगले सीजन के लिए रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट का ऐलान, ये बड़े-बड़े नाम शामिल

Latest Cricket News