A
Hindi News खेल क्रिकेट ICC टेस्ट रैंकिंग में कुलदीप यादव का जलवा, इतने स्थान की लगाई छलांग

ICC टेस्ट रैंकिंग में कुलदीप यादव का जलवा, इतने स्थान की लगाई छलांग

टेस्ट क्रिकेट में कुलदीप यादव की लंबे समय के बाद उस समय वापसी देखने को मिली थी, जब उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल में खत्म हुए बेंगलुरु टेस्ट मैच की प्लेइंग 11 में शामिल किया गया था। कुलदीप ने इस मुकाबले में कुल 3 विकेट हासिल किए थे।

Kuldeep Yadav- India TV Hindi Image Source : PTI कुलदीप यादव ने लेटेस्ट ICC Ranking में लगाई छलांग।

आईसीसी की तरफ से 23 अक्टूबर को लेटेस्ट रैंकिंग जारी कर दी गई है, जिसमें सभी में काफी बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु के मैदान पर खेला गया था जिसमें दोनों टीमों के कई प्लेयर्स से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला था, जिसका असर इस लेटेस्ट आईसीसी रैंकिंग में भी देखने को मिला है। लंबे समय के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने वाले टीम इंडिया के स्पिनर के कुलदीप यादव को भी बॉलर्स रैंकिंग में फायदा हुआ है। कुलदीप के अलावा कीवी टीम के तेज गेंदबाज मैट हेनरी ने भी लंबी छलांग गेंदबाजों की रैंकिंग में लगाई है।

कुलदीप पहुंचे 15वें स्थान पर

कुलदीप यादव को लेकर बात की जाए तो उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दोनों ही मुकाबलों में खेलने का मौका नहीं मिला था। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ मैदान पर वापसी करने के साथ उन्होंने कुल 3 विकेट हासिल किए। वहीं इसी के साथ कुलदीप अब आईसीसी टेस्ट बॉलर्स रैंकिंग में 668 रेटिंग प्वाइंट के साथ सीधे 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जिसमें उन्होंने एक स्थान की छलांग लगाई है। इसके अलावा कीवी टीम के तेज गेंदबाज मैट हेनरी ने भी 2 स्थानों की छलांग लगाई है। हेनरी ने बेंगलुरु टेस्ट मैच में 8 विकेट हासिल किए थे। इसी के साथ अब वह टेस्ट में आईसीसी गेंदबाजी रैंकिंग में 2 स्थानों की छलांग लगाने के साथ टॉप-10 में शामिल हो गए हैं, जिसमें वह अब 751 रेटिंग प्वाइंट के साथ 9वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

बुमराह और अश्विन पहले नंबर पर काबिज

जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन का न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट में उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन देखने को नहीं मिला था, लेकिन इसके बावजूद वह अभी भी आईसीसी टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में पहले और दूसरे नंबर पर काबिज हैं। जसप्रीत बुमराह के 871 रेटिंग प्वाइंट हैं तो वहीं अश्विन के 849 रेटिंग प्वाइंट हैं। इसके अगर टॉप-10 में अन्य गेंदबाजों को देखा जाए तो उसमें नाथन लायन ने एक स्थान की छलांग लगाई है जिसमें वह छठे नंबर पर पहुंच गए हैं।

ये भी पढ़ें

WTC के इतिहास में सिर्फ 3 ही खिलाड़ी कर पाए ये कारनामा, इस साइकल में ये प्लेयर बना ऐसा करने वाला

SRH का साथ छोड़ने के बाद अब इस टीम से जुड़े डेल स्टेन, दिग्गज के साथ संभालेंगे अहम जिम्मेदारी

Latest Cricket News