A
Hindi News खेल क्रिकेट साउथ अफ्रीका दौरे पर केएस भरत को मिली बड़ी जिम्मेदारी, संभालेंगे इन दो मैचों में टीम की कप्तानी

साउथ अफ्रीका दौरे पर केएस भरत को मिली बड़ी जिम्मेदारी, संभालेंगे इन दो मैचों में टीम की कप्तानी

साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज का आगाज होने से पहले भारत की ए टीम वहां पर 2 चार दिवसीय अभ्यास मैच भी अफ्रीका ए टीम के खिलाफ खेलेगी। इन दो मैचों के लिए टीम की कप्तानी का जिम्मा विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को सौंपी गई है।

KS Bharat- India TV Hindi Image Source : GETTY केएस भरत

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की सीनियर मेंस चयन समिति ने 30 नवंबर की शाम को साउथ अफ्रीका के दौरे पर खेली जाने वाली तीनों फॉर्मेट की सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया। वहीं इसी के साथ चयनकर्ताओं ने इस दौरे पर टेस्ट सीरीज का आगाज होने से पहले खेले जाने वाले 2 चार दिवसीय मैचों के लिए भी भारतीय ए टीम की घोषणा की है। इस टीम की कप्तानी का जिम्मा विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को सौंपा गया है, जो टेस्ट सीरीज के लिए टीम का हिस्सा नहीं हैं। इन दोनों ही मैचों के लिए अलग-अलग टीम का ऐलान किया है जिसमें दूसरे मैच में अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और वाशिंगटन सुंदर को भी शामिल किया है।

साईं सुदर्शन और सरफराज खान को भी मिली जगह

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए घोषित हुए भारतीय ए टीम की बात की जाए तो उसमें सरफराज खान और साईं सुदर्शन को भी टीम में शामिल किया गया है। ये दोनों ही खिलाड़ी पिछले काफी समय से घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करते हुए नजर आए हैं। इसके अलावा पहले मैच में देवदत्त पद्दिकल भी टीम का हिस्सा रहेंगे। वहीं दूसरे चार दिवसीय अनाधिकारिक टेस्ट मैच की बात की जाए तो उसमें रुतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और नवदीप सैनी भी टीम का हिस्सा होंगे। भारतीय ए टीम अपना पहला मैच 11 से 14 दिसंबर तक जबकि दूसरा मुकाबला 26 से 29 दिसंबर को खेलेगी। वहीं सीनियर टीम इस दौरे पर 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का अपना पहला मुकाबला 26 से 30 दिसंबर तक सेंचुरियन के मैदान पर खेलेगी।

यहां पर देखिए पहले चार दिवसीय अभ्यास मैच के लिए भारतीय ए टीम

साई सुदर्शन, अभिमन्यू ईश्वरन, देवदत्त पद्दिकल, प्रदोष रंजन पॉल, सरफराज खान, केएस भरत (कप्तान, विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल, शार्दुल ठाकुर, पुलकित नारंग, सौरभ कुमार, मानव सुथार, प्रसिद्ध कृष्णा, अकाश दीप, विद्वाथ कावेरप्पा, तुषार देशपांडे।

यहां पर देखिए दूसरे चार दिवसीय अभ्यास मैच के लिए भारतीय ए टीम

साई सुदर्शन, अभिमन्यू ईश्वरन, रुतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, केएस भरत (कप्तान, विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, हर्षित राणा, कुलदीप यादव, मानव सुथार, अकाश दीप, विद्वाथ कावेरप्पा, नवदीप सैनी।

ये भी पढ़ें

Shan Masood: PCB ने किया बड़ा ऐलान, टेस्ट कप्तान शान मसूद के लिए लिया ये फैसला

IPL 2024 : ऑक्शन से पहले ही इस खिलाड़ी की बढ़ी डिमांड, किस टीम में होगी एंट्री!

Latest Cricket News