A
Hindi News खेल क्रिकेट विंडीज के इन 3 प्लेयर्स से भारत को रहना होगा अलर्ट, रोक सकते हैं टीम का 21 साल से चला आ रहा विजय रथ

विंडीज के इन 3 प्लेयर्स से भारत को रहना होगा अलर्ट, रोक सकते हैं टीम का 21 साल से चला आ रहा विजय रथ

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई को खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के तीन खिलाड़ियों से सावधान रहने की जरूरत है।

Indian Test Cricket Team- India TV Hindi Image Source : TWITTER Indian Test Cricket Team

India vs West Indies 1st Test: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 12 जुलाई से खेला जाएगा। टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है। वहीं, वेस्टइंडीज टीम की कमान क्रेग ब्रेथवेट के हाथों में है। भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले 21 सालों से टेस्ट मैच नहीं हारी है। टीम इंडिया साल 2022 में आखिरी टेस्ट हारी थी। इस बार भी भारतीय टीम काफी मजबूत नजर आ रही है। टीम इंडिया में युवा और अनुभवी प्लेयर्स को जगह मिली है, लेकिन रोहित सेना को वेस्टइंडीज के तीन खिलाड़ियों से सावधान रहने की जरूरत है। ये खिलाड़ी टीम इंडिया का विजय रथ रोक सकते हैं। आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में। 

1. जेसन होल्डर 

वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। इसके अलावा वह निचले क्रम पर उतरकर ताबड़तोड़ बैटिंग करने में भी माहिर प्लेयर हैं। उन्होंने अभी तक भारत के खिलाफ 7 टेस्ट मैचों में 304 रन बनाए हैं, जिसमें 14 विकेट अपने नाम किए हैं। अगर भारत को मैच जीतना है, तो टीम इंडिया के बल्लेबाजों को होल्डर के खिलाफ संभलकर खेलना होगा। 

2. क्रेग ब्रेथवेट 

क्रेग ब्रेथवेट वेस्टइंडीज की टीम के कप्तान भी हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ 11 टेस्ट मैचों में 448 रन बनाए हैं, जिसमें 74 उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। उन्होंने इसके अलावा 6 विकेट भी हासिल किए हैं। अगर उनका बल्ला पहले टेस्ट मैच में चलता है, तो टीम इंडिया के लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं। 

3. तेग नारायण चंद्रपाल 

तेग नारायण चंद्रपाल ने अभी तक भारत के लिए एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है। इसी वजह से सभी भारतीय खिलाड़ी उनके खेल से अंजान हैं। तेग नारायण ने जब से डेब्यू किया है। वह क्रिकेट की दुनिया में एक सनसनी बनकर उभरे हैं। उन्होंने अभी तक वेस्टइंडीज के लिए 6 टेस्ट मैचों में 453 रन बनाए हैं, जिसमें एक दोहरा शतक शामिल है। 

Latest Cricket News