A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत के इस बल्लेबाज ने फंसा दिया मैच, कहीं मिट्टी में ना मिल जाए ऋषभ और सरफराज की मेहनत

भारत के इस बल्लेबाज ने फंसा दिया मैच, कहीं मिट्टी में ना मिल जाए ऋषभ और सरफराज की मेहनत

भारत बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट मैच के दौरान भारत के एक बल्लेबाज ने एक बार फिर से फैंस को निराश किया है। इस बल्लेबाज के कारण ऋषभ पंत और सरफराज खान का शानदार पारी पर पानी फिर सकता है।

KL Rahul- India TV Hindi Image Source : PTI केएल राहुल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए 107 रनों का टारगेट दिया है। इस मैच में अब सिर्फ चौथे दिन का खेल बचा हुआ है। जहां टीम को सिर्फ बहुत कम रन डिफेंड करने हैं। ऐसे में भारतीय गेंदबाजों पर बड़ी जिम्मेदारी होगी। टीम इंडिया ने इस पहले की पहली पारी में सिर्फ 46 रन बनाए थे। इसके बाद न्यूजीलैंड ने 402 रन बनाए। हालांकि इस मुकाबले में इतना पीछे होने के बाद भी टीम इंडिया ने कुछ हद तक कमबैक किया है। इस दौरान सरफराज खान और ऋषभ पंत ने शानदार पारी खेली, लेकिन एक भारतीय बल्लेबाज ने पूरे खेल खराब कर दिया। यह बल्लेबाज काफी लंबे समय से खराब फॉर्म से गुजर रहा है।

मिट्टी में ना मिल जाए पंत और सरफराज की मेहनत

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे इस मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने से ठीक पहले विराट कोहली आउट हो गए थे। जिसके बाद ऐसा लगा कि टीम इंडिया इस मैच के चौथे दिन लीड हासिल नहीं कर सकेगी और भारतीय टीम को यह मैच पारी और कुछ रनों से गंवाना पड़ेगा, लेकिन सरफराज खान और ऋषभ पंत ने भारतीय टीम को शानदार कमबैक करवाया और दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 177 रन जोड़े। सरफराज खान ने इस मैच में 150 रन और ऋषभ पंत ने 99 रनों की पारी खेली। इन दोनों में सबसे पहले सरफराज खान आउट हुए। इसके बाद केएल राहुल बल्लेबाजी करने के लिए आए।

केएल राहुल के मैदान पर आते ही फैंस को उनसे एक ऐसी पारी की उम्मीद थी जो ऋषभ पंत और सरफराज खान ने खेली, लेकिन केएल राहुल ने एक बार फिर से सभी को निराश किया। केएल राहुल ने इस मुकाबले में सिर्फ 12 रन बनाए और वह आउट होकर पवेलियन की ओर चल दिए। केएल राहुल को यहां भारतीय टीम की लीड को एक छोर से डटकर बढ़ना चाहिए था, लेकिन उन्होंने एक फिर से फैंस को निराश कर दिया। उनके आउट होने के कारण अब ऐसा लग रहा है कि पंत और सरफराज की पूरी मेहनत पर पानी फिर जाएगा।

5वें दिन होगा फैसला

इस टेस्ट मैच का अब 5वें दिन की कुछ फैसला हो सकेगा। दरअसल टीम न्यूजीलैंड को अभी जीत के लिए 107 रनों की जरूरत है। इसके अलावा 5वें दिन बारिश होने की संभावना 80% तक है। जिसके कारण मैच का रिजल्ट ड्रॉ पर भी खत्म हो सकता है। वहीं टीम इंडिया जीत दिलाने के लिए भारतीय गेंदबाजों को कुछ कमाल करके दिखाना होगा। भारत ने आखिरी बार साल 2004 में 107 रन के टारगेट को डिफेंड किया था।

यह भी पढ़ें

टेस्ट में इतने छोटे स्कोर का बचाव कर चुकी है टीम इंडिया, क्या 20 साल बाद दोहरा पाएगी ये करिश्मा?

बेंगलुरु टेस्ट में खड़ा हुआ नया बवाल, मैदान छोड़ गए न्यूजीलैंड के बल्लेबाज, रोहित शर्मा हुए गुस्सा

Latest Cricket News