A
Hindi News खेल क्रिकेट 6 साल से इस खिलाड़ी को ढो रही टीम इंडिया, भारतीय गेंदबाजों से भी कम है इस बल्लेबाज का औसत

6 साल से इस खिलाड़ी को ढो रही टीम इंडिया, भारतीय गेंदबाजों से भी कम है इस बल्लेबाज का औसत

टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में मिली हार से बड़ी टेंशन टीम इंडिया के लिए यह है कि उनका एक स्टार खिलाड़ी का लगातार फ्लॉप हो रहा है।

Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : PTI भारतीय क्रिकेट टीम

भारत और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु में खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में मिली हार के कारण भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में कुछ अंक गंवाने पड़े। इसके अलावा टीम इंडिया इस सीरीज में भी 1-0 से पीछे हो गई है। भारतीय टीम के लिए यह हार तो एक टेंशन है ही, इसके अलावा एक और बड़ी टेंशन स्टार खिलाड़ी केएल राहुल का खराब फॉर्म है। केएल टेस्ट क्रिकेट में पिछले कई सालों ने खराब फॉर्म से जुझ रहे हैं। फिर भी टीम इंडिया उन्हें अपनी प्लेइंग 11 में शामिल किए हुए है।

गेंदबाजी भी कर रहे उनसे अच्छी बल्लेबाजी

केएल राहुल का फॉर्म देखते हुए अब ये कहना गलत नहीं होगा कि टीम के ऑलराउंडर और गेंदबाज भी उनसे ज्यादा अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। स्टेट्स भी इस बात का खुलासा कर रहे हैं। पिछले 6 सालों में घर पर केएल राहुल का औसत 29.33 का है। वहीं मोहम्मद शमी ने उनसे ज्यादा की औसत से बल्लेबाजी की है। पिछले 6 सालों में शमी ने भारत ने 33.33 के औसत से रन बनाए हैं। वहीं रवींद्र जडेजा और आर अश्विन भी उनसे इस मामले में आगे हैं। हाल ही में दोनों खिलाड़ियों ने कुछ ऐसी पारियां खेली है जिससे यह साफ नजर आ रहा है कि केएल के ज्यादा अच्छे से यह खिलाड़ी बल्लेबाजी में बेहत तरीके से अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ भी हुए फ्लॉप

न्यूजीलैंड के खिलाफ भी खेले गए पहले टेस्ट मैच में वह फ्लॉप रहे। न्यूजीलैंड के खिलाफ वह पहली पारी में 0 पर आउट हुए। इसके बाद दूसरी पारी में उन्होंने 12 रन बनाए। अब तो ऐसा लग रहा है कि उन्हें अगले मुकाबले में प्लेइंग 11 से भी बाहर किया जा सकता है। टीम इंडिया इस सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे में खेलेगी। सीरीज में बने रहने के लिए टीम इंडिया को यह मुकाबला जीतना होगा। ऐसे में रोहित शर्मा प्लेइंग 11 में कुछ बदलाव कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें

महिला टी20 वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, 12 सालों के बाद किसी टीम ने किया ऐसा

ऋषभ पंत की इंजरी ने बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन, कप्तान रोहित शर्मा ने बताया इसके पीछे का कारण

Latest Cricket News