A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL में 16 सीजन बाद KKR ने पहली बार किया बड़ा कारनामा, श्रेयस अय्यर की कप्तानी में हुआ कमाल

IPL में 16 सीजन बाद KKR ने पहली बार किया बड़ा कारनामा, श्रेयस अय्यर की कप्तानी में हुआ कमाल

श्रेयस अय्यर की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने एक ऐसा कमाल किया है, जो इससे पहले हुए 16 सीजन में नहीं किया था। आईपीएल 2024 के प्लेऑफ के लिए केकेआर की टीम पहले ही क्वालीफाई कर चुकी है।

Shreyas Iyer- India TV Hindi Image Source : PTI Shreyas Iyer

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम आईपीएल में साल 2008 से ही खेल रही है। सौरव गांगुली, ब्रेंडन मैकुलम, इयोन मोर्गन और दिनेश कार्तिक जैसे दिग्गज प्लेयर्स ने केकेआर की कमान संभाली। टीम ने साल 2012 और साल 2014 में गौतम गंभीर की कप्तानी में खिताब भी जीता। इसके अलावा टीम ने साल 2021 के फाइनल में जगह भी बनाई। लेकिन केकेआर ने श्रेयस अय्यर की कप्तानी में जो कारनामा किया है। वह इससे पहले आईपीएल में खेले गए 16 सीजन में नहीं किया था। 

प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है KKR की टीम

IPL 2024 में श्रेयस अय्यर की कप्तानी में केकेआर की टीम ने अभी तक 13 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 9 में जीत हासिल की है। वहीं तीन मैचों में टीम को हार झेलनी पड़ी है। एक मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया है। टीम के 19 अंक है और उसका नेट रन रेट प्लस 1.428 है। KKR की टीम प्लेऑफ के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी है। 

Points Table में पहले नंबर पर फिनिश करेगी KKR की टीम

पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हरा दिया। इससे यह साफ हो गया है कि आईपीएल में कोई भी टीम 19 अंक तक नहीं पहुंच सकती है। केकेआर का प्वाइंट्स टेबल में पहले पायदान पर रहना पक्का हो गया है। केकेआर की टीम को अपना आखिरी मुकाबला राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलना है। अब इस मैच का नतीजा कुछ भी हो। KKR की टीम आईपीएल 2024 के प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर बनी रहेगी। आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि केकेआर की टीम प्वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर फिनिश करेगी। इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ था। ये श्रेयस अय्यर की कप्तानी में हुआ है। 

श्रेयस अय्यर की कप्तानी में जीते इतने मैच

श्रेयस अय्यर की कप्तानी में केकेआर की टीम ने अभी तक 26 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से टीम ने 15 में जीत हासिल की है। वहीं 11 मुकाबलों में केकेआर को हार मिली है। पिछले सीजन वह चोटिल होने की वजह से नहीं खेले थे। तब उनकी जगह कप्तानी की जिम्मेदारी नितीश राणा ने संभाली थी। 

यह भी पढ़ें

राजस्थान रॉयल्स के हारते ही इस टीम को हुआ बड़ा फायदा, अब टॉप-2 में जगह बनाने का बेहतरीन चांस

संजू सैमसन का IPL में बड़ा कमाल, सुरेश रैना के बाद ऐसा करने वाले सिर्फ दूसरे खिलाड़ी

Latest Cricket News