A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs BAN Kanpur Weather: मौसम बिगाड़ेगा टीम इंडिया का खेल, इतने दिन बारिश की आशंका

IND vs BAN Kanpur Weather: मौसम बिगाड़ेगा टीम इंडिया का खेल, इतने दिन बारिश की आशंका

IND vs BAN: भारत बनाम बांग्लादेश मैच के दौरान कानपुर का मौसम खराब रह सकता है। पहले तीन दिन बारिश की आशंका जताई जा रही है।

rohit sharma Nazmul Hasan Shanto- India TV Hindi Image Source : PTI कानपुर में मौसम बिगाड़ेगा टीम इंडिया का खेल

India vs Nangladesh Kanpur Weather: कानपुर का ग्रीन पार्क स्टेडियम भारत और बांग्लादेश टेस्ट मैच की मेजबानी के लिए तैयार है। सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई में हुआ था, अब कारवां कानपुर में है। इस बीच दूसरा मुकाबला भले ही 27 सितंबर से हो, लेकिन टीम इंडिया और फैंस की टेंशन बढ़ी हुई है। इसका कारण है कानपुर का मौसम। अभी तक के अनुमान के अनुसार मैच के दौरान कानपुर का मौसम खराब रह सकता है और बारिश की आशंका है। हालांकि अच्छी बात ये है कि इतना खराब मौसम रहने की आशंका नहीं है कि पूरा का पूरा मैच धुल जाए। 

कानपुर में मैच के दौरान पहले तीन दिन बारिश की आशंका 

भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 27 सितंबर से कानपुर में है। पहले ​तीन दिन बारिश की आशंका जताई जा रही है। Accuweather के अनुसार कानपुर में 27 सितंबर को करीब 85 फीसद बारिश की आशंका है। वहीं दूसरे दिन करीब 80 प्रतिशत बारिश हो सकती है। तीसरे दिन बारिश कम है, लेकिन इसके बाद भी करीब 60 फीसदी आशंका जताई जा रही है। यानी पहले दिन खतरे से खाली नहीं हैं। ये जो मौसम की जानकारी हमने आपको दी है, वो अभी के अनुसार है। लेकिन मुकाबले में करीब तीन दिन का वक्त बाकी है, इस दौरान मौसम सुधर भी सकता है और खराब भी हो सकता है। लेकिन फिर भी माना रहा है कि बारिश के बाद भी मैच होगा और रिजल्ट भी निकलेगा। 

कानपुर में बारिश से मैदान को बचाने और सुखाने के पर्याप्त इंतजाम 

साल 2021 के बाद पहली बार कानपुर में कोई टेस्ट मुकाबला हो रहा है। इस बीच बारिश से बचने और मैदान को सुखाने के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। कोशिश यही रहेगी कि बारिश बंद हो तो उसके तुरंत बाद मैच को जल्द से जल्द शुरू कराया जा सके। वैसे भी पूरे पांच दिन मैच होने की संभावना काफी कम है। चेन्नई में खेला गया पहला मैच भारत ने चौथे ही दिन पहले सेशन में जीत लिया था। इस बीच कानपुर की पिच स्पिनर्स के लिए मददगार मानी जा रही है, अगर ऐसा हुआ तो इस बार ये भी संभव है कि मैच उससे भी पहले यानी ​तीन ही दिन में खत्म हो जाए। लेकिन अगर बारिश होती है और मैच में खलल पड़ता है तो फिर मैच ज्यादा दिन तक भी चलने की संभावना है। 

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेला जाएगा मुकाबला 

अभी तक जो जानकारी सामने आ रही है, उसमें कहा गया है कि मैच के आखिरी दो दिन कोई भी बारिश नहीं होगी। यानी अगर पहले ​तीन दिन अगर खलल पड़ा भी, तो उसकी भरपाई आखिरी तीन दिन में हो जाएगी। इसलिए चिंता की कोई बात नहीं है। सीरीज का ये मुकाबला इसलिए भी जरूरी है, क्योंकि ये विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है, एक एक मैच अहम है। खास तौर पर भारत के लिए जो, इस वक्त अंक तालिका में टॉप पर है और उसके फाइनल में जाने की काफी ज्यादा संभावना है। देखना होगा कि आने वाले दिनों में मौसम किस करवट ​बैठता है।

यह भी पढ़ें 

साउथ अफ्रीका का रिकॉर्ड तोड़ेगी टीम इंडिया! केवल इतनी ही टीमें रह जाएंगी आगे

कानपुर में 1 विकेट लेते ही दिग्गज ऑलराउंडर रचेगा अनोखा कीर्तिमान, एक तीर से होंगे 2 शिकार

Latest Cricket News