A
Hindi News खेल क्रिकेट कानपुर में इस स्टैंड से मैच देखना खतरे से नहीं खाली, दर्शकों की संख्या घटाकर शुरू हुई टिकट बिक्री

कानपुर में इस स्टैंड से मैच देखना खतरे से नहीं खाली, दर्शकों की संख्या घटाकर शुरू हुई टिकट बिक्री

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 27 सितंबर से खेला जाना है। वहीं इस स्टेडियम की सी-बालकनी और सी-स्टाल की जर्जर स्थिति के चलते इन स्टैंड में दर्शकों की संख्या को घटाकर टिकट बिक्री की जा रही है।

Kanpur Green Park Stadium- India TV Hindi Image Source : INDIA TV कानपुर टेस्ट में ग्रीन पार्क स्टेडियम की सी-बालकनी और सी-स्टॉल स्टैंड की दर्शक संख्या को घटाकर शुरू की गई टिकट बिक्री।

भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में 27 सितंबर से खेला जाना है जिसको लेकर दोनों टीमों की तैयारियां लगभग पूरी हैं। वहीं कानपुर में भी फैंस लंबे समय के बाद हो इस इंटरनेशनल मुकाबले को लेकर काफी उत्साहित हैं। इसी बीच कानपुर के इस स्टेडियम में बनी सी-बालकनी और सी-स्टॉल की जर्जर स्थिति के चलते यहां पर बैठने वाले फैंस के लिए ये किसी बड़े खतरे से कम नहीं है। हालांकि इस क्षतिग्रस्त हिस्से में आई दरारों को मुकाबला शुरू होने से पहले सही कर लिया गया था तो वहीं इन स्टैंड में बैठने वाले दर्शकों की संख्या को घटाकर 25 सितंबर से टिकट की बिक्री भी शुरू कर दी गई।

यूपीसीए ने एचबीटीयू की रिपोर्ट आने के बाद शुरू की टिकट बिक्री

इस टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले को लेकर ईएसपीएन क्रिकइंफो पर आई रिपोर्ट के अनुसार उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ यानी यूपीसीए ने सी बालकनी और सी-स्टॉल की जांच के लिए कानपुर स्थित हरकोर्ट बटलर टेक्निकल यूनिवर्सिटी यानी एचबीटीयू और पीडब्ल्यूडी के सदस्यों ने इस स्टैंड को चेक करने के लिए 24 सितंबर को स्टेडियम का दौरा किया था जिसके बाद उन्होंने अपनी रिपोर्ट दी और फिर उसी आधार पर इस स्टैंड की दर्शक संख्या घटाकर टिकट की बिक्री को शुरू किया गया। इसको लेकर ईएसपीएन पर वेन्यू डायरेक्टर संजय कपूर ने दिए अपने बयान में कहा कि जब भी कहीं कोई आयोजन होता है सरकारी विभाग अपने स्तर पर सर्वेक्षण करता है और पीडब्ल्यूडी और एचबीटीयू ने भी मैच से तीन दिन पहले स्टेडियम का निरीक्षण किया जिसमें उन्होंने सी-स्टैंड की कुछ सीटो को दर्शकों के लिए सुरक्षित नहीं पाया। बता दें कि सी-बालकनी में दर्शकों की बैठने की संख्या करीब 4800 के आसपास है लेकिन एचबीटीयू की रिपोर्ट के बाद इसमें भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट मैच में सिर्फ 1750 सीट की टिकट बिक्री की अनुमति मिली है। वहीं सी-स्टॉल में दर्शकों की संख्या पूरी रहेगी।

भारतीय टीम का अब तक इस मैदान पर दिखा दबदबा

टीम इंडिया का कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में रिकॉर्ड देखा जाए तो वह काफी बेहतरीन देखने को मिला है, जिसमें यहां पर उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला साल 1983 में गंवाया था। इस मैदान पर अब तक भारतीय टीम ने 23 टेस्ट मुकाबले खेले हैं जिसमें से वह 7 को जहां अपने नाम करने में कामयाब रहे तो वहीं सिर्फ 3 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इसके अलावा 13 मैच ड्रॉ पर खत्म हुए। पिछली बार साल 2021 में टीम इंडिया ने यहां पर टेस्ट मैच मुकाबला खेला था जो न्यूजीलैंड के खिलाफ था जो आखिरी दिन तक चला था और ड्रॉ पर खत्म हुआ था।

ये भी पढ़ें

कामेंदु मेंडिस ने टेस्ट क्रिकेट में रचा सबसे बड़ा कीर्तिमान, 132 साल में पहली बार हुआ ये कारनामा

क्या ऋषभ पंत बनेंगे IPL 2025 में RCB के नए कप्तान? जबाव के बाद सोशल ​मीडिया पर आया उबाल

Latest Cricket News