A
Hindi News खेल क्रिकेट अब तो केन विलियमसन भी निकल गए विराट कोहली से आगे, टेस्ट क्रिकेट में 6 साल बाद हुआ ऐसा

अब तो केन विलियमसन भी निकल गए विराट कोहली से आगे, टेस्ट क्रिकेट में 6 साल बाद हुआ ऐसा

श्रीलंका के खिलाफ न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज केन विलियमसन ने 46 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने विराट कोहली को एक खास लिस्ट में पीछे कर दिया है। हालांकि न्यूजीलैंड की टीम इस मैच में काफी मुश्किल स्थिति में है।

Virat Kohli and Kane Williamson- India TV Hindi Image Source : GETTY विराट कोहली और केन विलियमसन

न्यूजीलैंड की टीम श्रीलंका के दौरे पर है। जहां दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज का आयोजन किया जा रहा है। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की भले ही कमजोर स्थिति में नजर आ रही है, लेकिन उनके स्टार बल्लेबाज केन विलियमसन ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है। केन विलियमसन ने इस मुकाबले में विराट कोहली को पछाड़ दिया है। दरअसल पिछले छह सालों से दोनों बल्लेबाजों के बीच टेस्ट क्रिकेट में रनों के मामले में रेस लगी हुई थी, विराट कोहली को केन विलियमसन ने इस छह सालों में एक भी बार पीछे नहीं किया था, लेकिन इस बार केन विलियमसन उनसे आगे निकल गए हैं और विराट कोहली के लिए यह एक बड़ा झटका है।

विलियमसन निकले आगे

केन विलियमसन ने टेस्ट क्रिकेट में 8881 रन पूरे कर लिया हैं। वहीं भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के नाम 8871 रन ही हैं। श्रीलंका के खिलाफ इस मुकाबले में एक ही दिन के अंदर केन विलियमसन दो बार आउट हुए। श्रीलंका के खिलाफ तीसरे दिन का खेल शुरू होते ही केन विलियमसन सुबह 10:25 बजे 7 रन के स्कोर पर आउट हुए। वहीं इसके बाद जब उनकी टीम को श्रीलंका ने 514 रन की लीड के साथ फॉलो-ऑन दिया, तब वह दोपहर 2:15 बजे 46 रन बनाकर आउट हुए।

टेस्ट क्रिकेट में केन बनाम विराट

केन विलियमसन के टेस्ट रिकॉर्ड पर एक नजर डालें तो उन्होंने 102 टेस्ट मैचों की 180 पारियों में 54.48 की औसत से बल्लेबाजी की है। केन ने इस दौरान 32 शतक भी जड़ा है। केन विलियमसन का टॉप स्कोर टेस्ट क्रिकेट में 251 रनों का है। वहीं विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में 115 मैचों की 193 पारियों में 8871 रन 48.74 की औसत से रन बनाए हैं। इस दौरान विराट कोहली ने 29 शतक जड़े हैं। विराट कोहली के मुकाबले केन विलियमसन का रिकॉर्ड काफी शानदार है। विराट कोहली पिछले कुछ समय से टेस्ट क्रिकेट में खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। हालांकि बांग्लादेश के खिलाफ खेले रहे टेस्ट मैच में विराट कोहली फिर से लिस्ट में आगे निकल सकते हैं।

यह भी पढ़ें

IND vs BAN, 2nd Test Day 2: दूसरे दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ा

श्रीलंका ने टेस्ट क्रिकेट में रच दिया इतिहास, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में पहली बार किसी टीम ने किया ऐसा

Latest Cricket News