A
Hindi News खेल क्रिकेट न्यूजीलैंड के केन विलियमसन ने बनाया महारिकॉर्ड, अपने ही देश के खिलाड़ी से छीना नंबर-1 का ताज

न्यूजीलैंड के केन विलियमसन ने बनाया महारिकॉर्ड, अपने ही देश के खिलाड़ी से छीना नंबर-1 का ताज

केन विलियमसन ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में कुल मिलाकर 85 रन बनाए हैं। इसी के साथ वह न्यूजीलैंड के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर बन गए हैं।

Kane Williamson- India TV Hindi Image Source : GETTY Kane Williamson

Kane Williamson Runs: क्रिकेट फैंस के इस समय दोनों हाथों में लड्डू है। उन्हें एक साथ कई मैच देखने का मौका मिल रहा है। भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट मैच खत्म हो गया, जिसमें टीम इंडिया ने 280 रनों से जीत हासिल की। दूसरी तरफ श्रीलंका बनाम न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड के केन विलियमसन ने कुल 85 रन बनाए और बड़ा रिकॉर्ड बना दिया। विलियमसन की गिनती दुनिया के बेहतरीन प्लेयर्स में होती है। 

कप्तानी में न्यूजीलैंड को जिताया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब

केन विलियमसन एक बार विकेट पर टिक गए, तो उन्हें आउट करना मुश्किल हो जाता है। उन्होंने अपने दम पर न्यूजीलैंड को कई मैच जिताए हैं। वह न्यूजीलैंड के कप्तान रह चुके हैं। उनकी कप्तानी में टीम वनडे वर्ल्ड कप 2019 और टी20 वर्ल्ड कप 2021 के फाइनल में पहुंची थी। इसके अलावा उनकी कप्तानी में ही टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीता है। 

न्यूजीलैंड के लिए बनाए सबसे ज्यादा इंटरनेशनल रन

केन विलियमसन ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले में 55 और 30 रनों की पारियां खेली। इसी के साथ उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा बनाने का नंबर-1 का ताज हासिल कर लिया है। उन्होंने अभी तक 359 मैचों में 18213 रन बनाए हैं। विलियमसन ने पूर्व कप्तान रॉस टेलर को पीछे कर दिया है। टेलर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 18199 रन बनाए हैं। 

न्यूजीलैंड के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर: 

केन विलियमसन- 18213 रन

रॉस टेलर- 18199 रन
स्टीफन फ्लेमिंग- 15289 रन
ब्रैंडन मैकुलम- 14676 रन 
मार्टिन गुप्टिल- 13463 रन 

केन विलियमसन ने अभी तक 101 टेस्ट मैचों में 8828 रन, 165 वनडे मैचों में 6810 रन बनाए हैं। इसके अलावा 93 टी20 इंटरनेशनल मैचों में उनके नाम पर 2575 रन दर्ज हैं। तीनों फॉर्मेट में उन्होंने कुल 45 शतक जड़े हैं। 

यह भी पढ़ें: 

टीम इंडिया का बल्लेबाजी संकट, भारत का अगला सुपरमैन कौन?

टेस्ट मैच में जीत दर्ज करते ही रोहित शर्मा का कमाल, ऐसा करने वाले सिर्फ पांचवें भारतीय कैप्टन

Latest Cricket News