A
Hindi News खेल क्रिकेट शतक जड़ने के बाद बाबर की जगह खेलने पर आया कामरान गुलाम का रिएक्शन, दिया ऐसा जवाब

शतक जड़ने के बाद बाबर की जगह खेलने पर आया कामरान गुलाम का रिएक्शन, दिया ऐसा जवाब

Kamran Ghulam: पाकिस्तानी टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 5 विकेट के नुकसान पर 259 रन बनाए हैं। टीम के लिए डेब्यू कर रहे कामरान गुलाम ने दमदार प्रदर्शन किया है।

Kamran Ghulam And Babar Azam- India TV Hindi Image Source : AP/GETTY Kamran Ghulam And Babar Azam

Kamran Ghulam On Babar Azam: पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम पिछले कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं। इसी वजह से उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। उनकी जगह स्क्वाड में घरेलू क्रिकेट में सालों से अच्छा प्रदर्शन कर रहे कामरान गुलाम को चांस मिला। उनके दमदार प्रदर्शन को देखते हुए ही उन्हें दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में भी शामिल किया। कामरान ने इस मौके को दोनों हाथों से लपका और टीम के लिए बेहतरीन पारी खेल दी। 

डेब्यू मैच में ही लगाया शतक

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तानी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही है। जब पाकिस्तानी टीम के कप्तान शान मसूद और अब्दुला शफीक बड़ी पारियां नहीं खेल पाए। इसके बाद सैम अयूब और डेब्यू कर रहे कामरान गुलाम ने बड़ी साझेदारी की। गुलाम ने 224 गेंद पर 118 रन की धैर्यपूर्ण पारी खेली और डेब्यू टेस्ट में शतक बनाने वाले 13वें पाकिस्तानी बल्लेबाज बन गए। उनकी वजह से ही पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट के पहले दिन पांच विकेट पर 259 रन बनाए।

बाबर आजम के लिए कही ये बात

कामरान गुलाम ने मैच के बाद कहा कि पाकिस्तान की ओर से खेलने का मौका मिलने के लिए लगभग चार साल तक इंतजार करना निराशाजनक रहा। मेरे अंदर बहुत जुनून था और जब भी मुझे मौका मिलता तो मैं अच्छा प्रदर्शन करना चाहता था। उन्होंने कहा कि मैंने धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा की, क्योंकि मुझे पता था कि मुझे मौका मिलेगा। मुझे लगता है कि घरेलू क्रिकेट में सालों तक कड़ी मेहनत करने से मुझे हर तरह की पिचों और हर तरह के गेंदबाजों के सामने खेलने का कौशल मिला है। गुलाम ने स्वीकार किया कि बाबर के कद के खिलाड़ी की जगह लेना आसान नहीं था। हां, उनकी (बाबर) जगह खेलने का दबाव था लेकिन मुझे लगता है कि सफल होने की मेरी इच्छा ने उस दबाव को खत्म कर दिया।

घरेलू क्रिकेट में किया दमदार प्रदर्शन

कामरान गुलाम ने पाकिस्तान के लिए घरेलू क्रिकेट में रनों के पहाड़ खड़े किए हैं। उन्होंने अभी तक कुल 59 फर्स्ट क्लास मैचों में 4377 रन बनाए हैं, जिसमें 16 शतक और 20 अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा 94 लिस्ट-ए मैचों में उनके नाम पर 3344 रन दर्ज हैं। वह एक बार क्रीज पर टिक गए, तो उन्हें आउट करना मुश्किल हो जाता है। 

यह भी पढ़ें: 

'अब हमें नए कप्तान को मौका देने की जरूरत'; वर्ल्ड कप से बाहर होते ही उठी हरमनप्रीत कौर को कप्तानी से हटाने की मांग

Women T20 World Cup 2024: सेमीफाइनल की चारों टीमें हो गईं तय, कब किसके बीच होगा मुकाबला; जानें शेड्यूल

Latest Cricket News