A
Hindi News खेल क्रिकेट बाबर आजम की बढ़ी मुसीबत, कामरान गुलाम ने आते ही कर दिया बड़ा काम

बाबर आजम की बढ़ी मुसीबत, कामरान गुलाम ने आते ही कर दिया बड़ा काम

पाकिस्तान क्रिकेट में काफी कुछ चल रहा है। बाबर आजम की जगह टीम में शामिल किए गए कामरान गुलाम ने अपने डेब्यू टेस्ट में ही कमाल की पारी खेल दी है।

babar azam- India TV Hindi Image Source : INDIA TV बाबर आजम की बढ़ी मुसीबत, कामरान गुलाम ने आते ही कर दिया बड़ा काम

Kamran Ghulam Debut Test: इसे संयोग कहा जाए या फिर कुछ और। बाबर आजम के पाकिस्तानी क्रिकेट टीम से बाहर होते ही टीम की गाड़ी पटरी पर लौटते हुए दिख रही है। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच का आगाज आज से मुल्तान में हो गया है। इस बीच पाकिस्तानी टीम पहले बल्लेबाजी कर रही है। टीम की शुरुआत तो अच्छी नहीं रही, लेकिन जब बाबर आजम की जगह इस मैच में खेल रहे कामरान गुलाम ने कमाल का खेल दिखाया है। खास बात ये है कि बाबर आजम जहां इतने अनुभवी खिलाड़ी हैं, वहीं कामरान गुलाम अपना टेस्ट डेब्यू कर रहे हैं। पहले ही मैच में इंग्लैंड के आक्रमण के बीच गुलाम ने शानदार बल्लेबाजी करके दिखा दिया है कि वे बेहतर बल्लेबाज हैं। ना जानें क्यों अब तक उन पर पीसीबी की सेलेक्शन कमेटी की नजर नहीं गई थी। 

पाकिस्तानी टीम की शुरुआत रही काफी खराब 

मुल्तान में आज टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी पाकिस्तानी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम के सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक केवल सात रन बनाकर जल्दी आउट हो गए। इसके बाद कप्तान शान मसूद भी ज्यादा कुछ नहीं कर पाए और केवल तीन रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद दूसरे सलामी बल्लेबज सैम अयूब और डेब्यू करने वाले कामरान गुलाम ने मोर्चा संभाला और टीम को आगे ले जाने का काम किया। 

सैम अयूब और कामरान गुलाम ने पाकिस्तान को संभाला

पाकिस्तान के पहले दो विकेट केवल 19 रन पर ही गिर गए थे, लेकिन इसके बाद सैम अयूब और कामरान गुलाम ने टीम को संभाला। टीम को स्कोर 100 और इसके बाद 150 के भी पार ले गए। दोनों ने अपना अपना अर्धशतक पूरा किया और इसके बाद शतक की ओर बढ़ गए। नंबर चार पर पिछले कई साल से पाकिस्तान के लिए बाबर आजम ही खेलते आए हैं। वे टीम की जरूरत बन गए थे। लेकिन पिछली 18 ​टेस्ट पारियों में बड़ी पारी तो छोड़ दीजिए, वे अर्धशतक तक नहीं लगा पा रहे थे। इसके बाद आखिर में पाकिस्तान ने बाबर आजम को टीम से बाहर कर दिया। 

डेमोस्टि​क क्रिकेट में शानदार हैं कामरान के नंबर 

कामरान गुलाम ने भले ही अब टेस्ट डेब्यू किया हो, लेकिन वे डोमेस्टिक क्रिकेट में अब तक शानदार प्रदर्शन करते आए हैं। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अब तक कामरान 59 मैच खेलकर 4377 रन बना चुके हैं। इसमें उनका औसत 49.17 का है और वे 53 के करीब के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते रहे हैं। इतने शानदार प्रथम श्रेणी करियर के बाद भी वे पाकिस्तानी टीम के लिए नहीं खेल पा रहे थे। अब करीब 29 साल की उम्र में उन्हें अपना पहला टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला है, जिसमें वे छा गए हैं। 

बाबर आजम के लिए अब वापसी हेागी मुश्किल 

इस बीच बड़ी बात ये है कि अगर कामरान गुलाम ने इस मैच में बड़ी पारी खेल दी और टीम को जिताने में मदद की तो फिर बाबर आजम के लिए टेंशन बढ़ जाएगी। वे इस वक्त टेस्ट ही नहीं बाकी किसी भी फॉर्मेट में भी अपनी टीम के कप्तान नहीं हैं। वैसे तो कहा जा रहा है कि बाबर आजम को टीम से बाहर नहीं किया गया है, उन्हें रेस्ट दिया गया है। लेकिन उनके प्रदर्शन को देखकर साफ है कि वे ड्रॉप किए गए हैं। अब जब तक वे घरेलू टूर्नामेंट में बेहतर खेल नहीं दिखाएंगे, उनकी वापसी जल्द होती हुई नजर नहीं आती है। खास तौर पर उस वक्त जब उनकी जगह जो खिलाड़ी टीम में आया और आते ही दमदार पारी खेलने में कामयाब हो गया है। देखना होगा कि अब आने वाले वक्त में पीसीबी बाबर आजम को लेकर क्या कुछ फैसला करता है। 

यह भी पढ़ें 

बेंगलुरु ने मौसम ने बिगाड़ा खेल तो टीम इंडिया को होगा भयंकर नुकसान, डब्ल्यूटीसी फाइनल में पहुंचना होगा मुश्किल

रोहित शर्मा ने किया मोहम्मद शमी पर बड़ा खुलासा, भारतीय ​क्रिकेट टीम को लग सकता है झटका

Latest Cricket News