A
Hindi News खेल क्रिकेट यशस्वी जायसवाल को पीछे छोड़ नंबर वन बना ये बल्लेबाज, श्रीलंकाई खिलाड़ी ने मचाया गदर

यशस्वी जायसवाल को पीछे छोड़ नंबर वन बना ये बल्लेबाज, श्रीलंकाई खिलाड़ी ने मचाया गदर

कामेंदु मेंडिस ने एक और शतक टेस्ट शतक जड़ने का काम किया है। श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा मुकाबला काफी रोचक हो चला है।

Kamindu Mendis- India TV Hindi Image Source : GETTY यशस्वी जायसवाल को पीछे छोड़ नंबर वन बना ये बल्लेबाज

Kamendu Mendis, Records: जहां एक ओर इस वक्त भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज जारी है, वहीं श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच भी टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज में भी श्रीलंकाई बल्लेबाज कामेंदु मेंडिस धुआंधार तरीके से रन बना रहे हैं। उन्होंने एक और शतक ठोकने का काम किया है। जब से उन्होंने टेस्ट डेब्यू किया है, रुकने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। अब वे भारत के यशस्वी जायसवाल को पीछे कर नंबर वन की कुर्सी पर काबिज हो गए हैं। 

कामेंदु मेंडिस ने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करते हुए किया कमाल 

श्रीलंका के कामेंदु मेंडिस ने अब तक आठ ही टेस्ट खेले हैं, इसमें से एक भी मैच ऐसा नहीं गया, जिसमें उन्होंने कम से कम 50 रनों की पारी ना खेली हो। गुरुवार को ही 51 रन पर नाबाद लौटने के साथ ही वे ऐसा करने वाले दुनिया के अकेले बल्लेबाज बन गए थे। जिसने अपने शुरुआती आठ मैचों में कम से कम अर्धशतक जरूर लगाया हो। लेकिन कामेंदु मेंडिस यहीं पर नहीं रुके। उन्होंने अपना शतक भी पूरा कर लिया। सेंचुरी पूरी करने के साथ ही अब वे इस साल इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। 

इस साल इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज 

कामेंदु मेंडिस अब इस साल इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने 1200 से भी ज्यादा रन ठोक दिए हैं। उन्होंने एक झटके में अपने साथी खिलाड़ियों के साथ ही भारत के यशस्वी जायसवाल को भी पीछे कर दिया है। इस साल इंटरनेशनल क्रिकेट में 1000 से ज्यादा रन बनाने वाले केवल 5 ही बल्लेबाज हैं। भारत के रोहित शर्मा अब तक 22 मैचों की 27 पारियों में 1001 रन बना चुके हैं। भारत के ही यशस्वी जायसवाल 16 मैचों की 21 पारियों में 1099 रन बना चुके हैं। इसके आगे सारे के सारे श्रीलंका के ही बल्लेबाज हैं। 

कामेंदु मेंडिस और प​थुम निसंका का बेहतरीन प्रदर्शन 

श्रीलंका के पथुम निसंका ने इस साल इंटरनेशनल क्रिकेट में 25 मैचों की 28 पारियों में 1165 रन अपने नाम किए हैं। बात अगर कामेंदु मेंडिस की करें तो उन्होंने अब तक इस साल 20 इंटरनेशनल मैचों की 24 पारियां खेलकर करी​ब 1200 रन बना दिए हैं। वहीं इस लिस्ट में पहले नंबर पर कुसल मेंडिस हैं, उनके भी 1200 से ज्यादा रन हैं। हम यहां 1200 से ज्यादा इसलिए लिख रहे हैं, क्योंकि अभी श्रीलंका और न्यूजीलैंड का मैच जारी है और मजे की बात ये है कि ये दोनों ही टॉप के बल्लेबाज इस वक्त क्रीज पर टिके हुए हैं। 

यह भी पढ़ें 

कप्तान की ओर देखता रह गया ये स्टार खिलाड़ी, रोहित शर्मा को नहीं आया जरा सा भी तरस

आकाश दीप तो उस्ताद निकले, कप्तान रोहित शर्मा भी इस फैसले से रह गए भौचक्के

Latest Cricket News