A
Hindi News खेल क्रिकेट RR vs PBKS मैच से कुछ घंटे पहले सामने आई बड़ी खबर, चोट के चलते IPL 2024 से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी

RR vs PBKS मैच से कुछ घंटे पहले सामने आई बड़ी खबर, चोट के चलते IPL 2024 से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी

RR vs PBKS: राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच खेले जाने वाले मैच से पहले एक स्टार खिलाड़ी आईपीएल 2024 से बाहर हो गया है। चोटिल होने की वजह से ये खिलाड़ी अपने देश लौट गया है।

Kagiso Rabada- India TV Hindi Image Source : PTI चोट से चलते IPL 2024 से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी

RR vs PBKS IPL 2024: आईपीएल में आज राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स की टीमें आमने-सामने होंगी। गुवाहटी के बारसपारा स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच मैच खेला जाना है। इस मैच से पहले एक टीम को बड़ा झटका लगा है। इस टीम का एक स्टार खिलाड़ी चोट के चलते आईपीएल 2024 से बाहर हो गया है और अपने देश लौट गया है। बता दें इस खिलाड़ी को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी हिस्सा लेना है। ऐसे में इस खिलाड़ी के क्रिकेट बोर्ड ने सोशल मीडिया पर बड़ा अपडेट दिया है। 

IPL 2024 से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी

पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा चोट के चलते बचे हुए आईपीएल से बाहर हो गए हैं। कगिसो रबाडा चोट से जूझ रहे हैं, जिसके चलते वह साउथ अफ्रीका लौट गए हैं। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने सोशल मीडिया के जरिए फैंस को ये जानकारी दी है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने बताया कि प्रोटियाज मेन्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा लिंब इंजरी के कारण इंडियन प्रीमियर लीग से घर लौट आए हैं। 28 साल के  रबाडा ने साउथ अफ्रीका पहुंचने पर एक विशेषज्ञ से सलाह ली और क्रिकेट साउथ अफ्रीका की मेडिकल टीम उन पर कड़ी निगरानी रख रही है। उन्होंने आगे बताया कि वेस्टइंडीज और यूएसए में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए उनकी तैयारी प्रभावित होने की उम्मीद नहीं है।

आईपीएल 2024 में रबाडा का प्रदर्शन 

कगिसो रबाडा ने आईपीएल के इस सीजन में कुल 11 मैच खेले। इस दौरान कगिसो रबाडा ने 11 विकेट अपने नाम किए और 8.86 की इकॉनमी से रन खर्च किए। बता दें मौजूदा सीजन में पंजाब किंग्स के अभी दो मैच बाकी है। लेकिन पंजाब किंग्स की टीम प्लेऑफ की रेस से पहले ही बाहर हो चुके हैं। ऐसे में कगिसो रबाडा के ना खेलने से उनकी टीम पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा। 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए साउथ अफ्रीका की टीम

एडेन मार्कराम (कप्तान), ओटनील बार्टमैन, गेराल्ड कोएट्ज़ी, क्विंटन डी कॉक , ब्योर्न फोर्टुइन, रीज़ा हेंड्रिक्स, मार्को जानसन, हेनरिक क्लासेन , केशव महाराज , डेविड मिलर,एनरिक नॉर्खिया, कगिसो रबाडा, रयान रिकेल्टन, तबरेज शम्सी , ट्रिस्टन स्टब्स।

ये भी पढ़ें

Team India का नया हेड कोच बनने के सबसे बड़े दावेदार हैं ये दो दिग्गज! सामने आए चौंकाने वाले नाम 

ICC T20 Rankings: बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को रेटिंग में नुकसान, कौन है नंबर वन

 

Latest Cricket News