A
Hindi News खेल क्रिकेट फिल साल्ट का सबसे बड़ा दुश्मन, England vs Australia सीरीज में जीना किया मुहाल

फिल साल्ट का सबसे बड़ा दुश्मन, England vs Australia सीरीज में जीना किया मुहाल

ENG vs AUS: इंग्लैंड टीम के ओपनिंग बल्लेबाज फिल साल्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड किसी बड़े दुश्मन से कम साबित नहीं हो रहे हैं। लॉर्ड्स में खेले जा रहे दोनों टीमों के बीच वनडे मैच में साल्ट एकबार फिर से हेजलवुड का शिकार बने।

Phil Salt- India TV Hindi Image Source : GETTY फिल सॉल्ट वनडे में तीसरी बार बने जोश हेजलवुड का शिकार।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 5 मैचों की वनडे सीरीज का चौथा मुकाबला लंदन के ऐतिहासिक लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है, जिसमें बारिश के खलल की वजह से मुकाबला 39-39 ओवर्स का हो रहा है। इंग्लैंड टीम के घातक ओपनिंग बल्लेबाज फिल साल्ट ने अपनी पारी की शुरुआत तो काफी शानदार तरीके से की थी लेकिन उन्हें एकबार फिर से जोश हेजलवुड अपना शिकार बनाने में कामयाब रहे। साल्ट का बल्ला अब तक हेजलवुड की गेंदबाजी पर अपने चमक बिखेरने में कामयाब नहीं हो सका है।

हेजलवुड के खिलाफ वनडे में सिर्फ 10 के औसत से रन बना पाए साल्ट अब तक

वनडे क्रिकेट में साल्ट इस समय इंग्लैंड टीम के लिए ओपनिंग में अपनी भूमिका निभा रहे हैं जिसमें वह आक्रामक बल्लेबाजी करने के लिए पहचाने जाते हैं। साल्ट का बल्ला अब तक इस सीरीज में खामोश ही देखने को मिला है, जिसमें वह चार मैचों में एक बार जहां डक पर आउट हुए हैं तो वहीं 2 बार उन्हें जोश हेजलवुड ने अपना शिकार बनाया है। साल्ट वनडे में अब तक हेजलवुड के खिलाफ तीन बार अपना विकेट गंवा चुके हैं। इस दौरान उन्होंने हेजलवुड की 34 गेंदों का सामना किया है और सिर्फ 10.66 के औसत से 32 रन ही बनाने में कामयाब हो सके हैं।

इंग्लैंड के लिए सीरीज जीवित रखने के लिए इस मुकाबले को जीतना जरूरी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की इस वनडे सीरीज के पहले 2 मुकाबलों में इंग्लैंड की टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद उन्होंने तीसरे मुकाबले को डकवर्थ लुईस नियमानुसार 46 रनों से अपने नाम किया था। वहीं अब उनके लिए लॉर्ड्स के मैदान पर खेले जा रहे सीरीज के इस चौथे मुकाबले को भी जीतना जरूरी है ताकि ऑस्ट्रेलिया को अजेय बढ़त लेने से रोका जा सके।

ये भी पढ़ें

कामेंदु मेंडिस ने चकनाचूर किया भारतीय प्लेयर का रिकॉर्ड, डॉन ब्रैडमैन की बराबरी

IND vs BAN कानपुर टेस्ट के दूसरे दिन बारिश फिर करेगी मजा किरकिरा? जानें पूरे दिन कैसा रहेगा मौसम

Latest Cricket News