A
Hindi News खेल क्रिकेट धोनी को छोड़ा पीछे, क्रिस गेल की बराबरी; 7 छक्के जड़कर पहले नंबर पर पहुंचा ये धाकड़ बल्लेबाज

धोनी को छोड़ा पीछे, क्रिस गेल की बराबरी; 7 छक्के जड़कर पहले नंबर पर पहुंचा ये धाकड़ बल्लेबाज

अमेरिका के खिलाफ इंग्लैंड के जोस बटलर ने कमाल का प्रदर्शन किया। बटलर ने मैच में अर्धशतक लगाया और इंग्लैंड को मैच जिताने में अहम भूमिका अदा की।

MS Dhoni And Chris Gayle- India TV Hindi Image Source : GETTY MS Dhoni And Chris Gayle

England Cricket Team: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में इंग्लैंड ने सुपर-8 के अपने आखिरी मैच में अमेरिका की टीम को 10 विकेट से हरा दिया। इस मैच में जीत दर्ज करते ही इंग्लैंड की टीम ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया। इंग्लैंड की टीम ने पांचवीं बार टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह पक्की की है। इस मैच में इंग्लैंड के लिए जोस बटलर और क्रिस जॉर्डन ने धमाकेदार प्रदर्शन किया। जहां बटलर ने तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली, तो क्रिस ने एक ही ओवर में चार विकेट हासिल करके अमेरिका के बैटिंग ऑर्डर की रीढ़ तोड़ दी। 

जोस बटलर ने लगाया तूफानी अर्धशतक

अमेरिका के खिलाफ मैच में जोस बटलर ने 38 गेंदों में 83 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और 7 छक्के लगाए। इसी के साथ वह टी20 वर्ल्ड कप में संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले कप्तान बन गए हैं। उन्होंने क्रिस गेल की बराबरी कर ली है और महेंद्र सिंह धोनी को पीछे कर दिया है। बटलर ने टी20 वर्ल्ड कप में कप्तान के तौर पर 17 छक्के लगा दिए हैं। क्रिस गेल ने भी कप्तान के तौर पर 17 छक्के लगाए हैं। महेंद्र सिंह धोनी ने टी20 वर्ल्ड कप में कप्तान के तौर पर 16 छक्के जड़े हैं। 

T20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले कप्तान: 

जोस बटलर- 17 छक्के
क्रिस गेल- 17 छक्के
महेंद्र सिंह धोनी- 16 छक्के
केन विलियमसन- 12 छक्के

इंग्लैंड ने एक बार जीता है टी20 वर्ल्ड कप का खिताब

जोस बटलर हमेशा से ही अपनी विस्फोटक बैटिंग के लिए जाने जाते हैं और उन्होंने अपने दम पर इंग्लैंड की टीम को कई मैच जिताए हैं। बटलर की कप्तानी में ही इंग्लैंड की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब जीता था। तब इंग्लैंड ने फाइनल में पाकिस्तानी टीम को मात दी थी। मौजूदा सीजन में भी टीम ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज और अमेरिका के खिलाफ मैच जीते हैं। 

इंग्लैंड ने जीता मैच

अमेरिका के खिलाफ मैच में इंग्लैंड ने 9.4 ओवर में ही टारगेट को चेज कर लिया था। इंग्लैंड के लिए बटलर ने 83 रन और फिल साल्ट ने 25 रनों का योगदान दिया। इसके पहले क्रिस जॉर्डन ने घातक गेंदबाजी का नमूना पेश किया। उन्होंने 2.5 ओवर में 10 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। सैम करन और आदिल राशिद के खाते में दो-दो विकेट गए।  

यह भी पढ़ें

IND vs AUS: टीम इंडिया का सेमीफाइनल में जाना पक्का! भारतीय टीम करेगी किला फतेह, आंकड़ों में जानिए पूरी कहानी

T20 वर्ल्ड कप: अब तक नहीं टूटी ये परम्परा, वेस्टइंडीज की हार के बाद रहेगी जारी 

Latest Cricket News