A
Hindi News खेल क्रिकेट जोंटी रोड्स ने 35 साल के स्टार भारतीय क्रिकेटर को बताया मॉडर्न क्रिकेट का बेस्ट फील्डर

जोंटी रोड्स ने 35 साल के स्टार भारतीय क्रिकेटर को बताया मॉडर्न क्रिकेट का बेस्ट फील्डर

भारतीय क्रिकेट टीम आज अपनी बैटिंग और बॉलिंग के अलावा फील्डिंग के लिए भी जानी जाती है। यही वजह है कि महान फील्डर जोंटी रोड्स ने भारतीय क्रिकेट टीम के 35 साल के खिलाड़ी को आज के समय का बेस्ट फील्डर बताया है।

Team India- India TV Hindi Image Source : GETTY विराट कोहली और रवींद्र जडेजा

इसमें कोई शक नहीं है कि साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जोंटी रोड्स क्रिकेट के सबसे महान फील्डर हैं, लेकिन जब बात मॉडर्न क्रिकेट की हो तो बेस्ट फील्डर के रूप में कई नाम सामने आते हैं। पहले क्रिकेट में साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की फील्डिंग की सबसे ज्यादा तारीफ होती थी लेकिन अब टीम इंडिया ने भी फील्डिंग में अपना लेवल काफी ऊंचा कर लिया है। यही वजह है कि टीम इंडिया अब फील्डिंग के मामले में बाकी टीमों को कड़ी टक्कर देती नजर आती है।

रैना के बाद ये भारतीय फील्डर बेस्ट

इस बीच जोंटी रोड्स ने मॉडर्न क्रिकेट के बेस्ट फील्डर का नाम का खुलासा किया है। जोंटी ने 35 साल के भारतीय ऑलराउंडर को आज के दौर का बेस्ट फील्डर करार दिया है। अपने जमाने के सर्वश्रेष्ठ फील्डर रहे जोंटी रोड्स ने रवींद्र जडेजा का नाम लिया है। रोड्स ने संवाददाताओं से कहा कि जिन दो खिलाड़ियों की उन्होंने हमेशा फील्डर के तौर पर तारीफ की है, उनके नाम हैं सुरेश रैना और रविंद्र जडेजा। उन्होंने कहा कि दोनों ही सर्वश्रेष्ठ भारतीय फील्डर हैं, लेकिन जब बात मॉडर्न क्रिकेट की हो, तो निश्चित रूप से सर्वश्रेष्ठ फील्डर रविंद्र जडेजा होंगे, जिन्हें सभी लोग प्यार से सर जडेजा कहते हैं।

जडेजा हर पॉजिशन पर बेस्ट

रोड्स ने जडेजा को बेस्ट फील्डर बताने के पीछे की वजह का भी खुलासा किया। उन्होंने कहा कि वह जडेजा को बेस्ट फील्डर इसलिए मानते हैं क्योंकि वो किसी भी पॉजिशन पर फील्डिंग कर सकते हैं। उन्हें मिड-विकेट, लॉन्ग-ऑन या शॉर्ट कवर पर फील्डिंग के लिए खड़ा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि जडेजा के पैर इतने तेज हैं कि जब गेंद उनके पास आती है तो बल्लेबाज डर जाता है। इसलिए फील्डिंग में गेंद को पकड़ने या फेंकने से ज्यादा यह बात मायने रखती है कि आप कितनी जल्दी गेंद तक पहुंचते हैं। और यहीं पर जडेजा बेस्ट हैं।

रवींद्र जडेजा, जिन्होंने 2009 में कोलंबो में वनडे मैच के दौरान श्रीलंका के खिलाफ भारत के लिए इंटरनेशनल डेब्यू किया था, ने अब तक कुल 72 टेस्ट, 197 वनडे और 74 T20I मैच खेले हैं। 35 साल के ऑलराउंडर T20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। उन्होंने इस टूर्नामेंट के बाद T20I क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। जडेजा को हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में जगह नहीं दी गई थी, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज में वह भारतीय टीम के लिए अहम खिलाड़ी होंगे।

जोंटी ने रोहित शर्मा पर भी कही ये बात

आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस जब-जब चैंपियन बनी जोंटी रोड्स उस टीम का हिस्सा रहे हैं। जोंटी ने इस बात का खुलासा किया है कि लंबे समय तक मुंबई इंडियंस के साथ काम करने से उन्हें लगा कि उनके पास दुनिया का सबसे बेस्ट काम है। उन्हें रोहित शर्मा को अभ्यास करते और क्रिकेट खेलते हुए देखने को मिला। उन्होंने रोहित शर्मा को लेकर आगे यह भी कहा कि वह काफी अच्छा खेलते हैं।

Latest Cricket News