A
Hindi News खेल क्रिकेट वनडे में 563 दिन बाद मैदान पर होगी वर्ल्ड कप फाइनल मैच के हीरो की वापसी, कप्तान ने खुद किया कंफर्म

वनडे में 563 दिन बाद मैदान पर होगी वर्ल्ड कप फाइनल मैच के हीरो की वापसी, कप्तान ने खुद किया कंफर्म

ENG vs AUS: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 सितंबर को 5 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला नॉटिंघम के मैदान पर खेला जाएगा। इस वनडे सीरीज में मेजबान इंग्लैंड की कप्तानी हैरी ब्रूक संभाल रहे हैं, जिसमें उन्होंने इस बात की पुष्टि की है कि जोफ्रा आर्चर पहले मैच में खेलते हुए दिखेंगे।

Jofra Archer- India TV Hindi Image Source : GETTY वनडे में 18 महीने के बाद वापसी करेंगे जोफ्रा आर्चर।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 सितंबर से 5 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होगा, जिसमें सीरीज का पहला मुकाबला नॉटिंघम के मैदान पर 19 सितंबर को खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच इससे पहले तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली गई थी, जिसका आखिरी मुकाबला बारिश में धुल जाने की वजह से सीरीज 1-1 से बराबरी पर खत्म हुई थी। वहीं अब वनडे सीरीज में मेजबान इंग्लैंड के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम की भी नजरें अगले होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारियों पर होगी। इस वनडे सीरीज में इंग्लैंड टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक संभाल रहे हैं, जिन्होंने अपनी प्रेस वार्ता में इस बात की पुष्टि की है कि तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर 18 महीनों के बाद वनडे क्रिकेट में वापसी करेंगे और पहले मुकाबले में खेलते हुए दिखाई देंगे।

जोफ्रा ने मार्च 2023 में खेला था अपना आखिरी वनडे मैच

जोफ्रा आर्चर जिन्होंने साल 2019 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था और उस साल हुए वनडे वर्ल्ड कप में उन्होंने इंग्लैंड टीम को विजेता बनाने में अहम भूमिका अदा की थी, जिसमें फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ सुपर ओवर भी उन्होंने ही फेंका था। जोफ्रा ने अब तक सिर्फ 21 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें इसके पीछे सबसे बड़ा कारण उनका चोटिल होने की वजह से लंबे समय तक टीम से बाहर रहना है। जोफ्रा ने इसी साल टी20 वर्ल्ड कप के दौरान वापसी की थी जिसके बाद से वह अब तक इसी फॉर्मेट में खेलते हुए दिखे हैं। वहीं 21 वनडे मैचों में जोफ्रा ने 42 विकेट हासिल किए हैं। इंग्लैंड टीम के लिए इस वनडे सीरीज में कप्तानी कर रहे हैरी ब्रूक ने जोफ्रा की वापसी पर खुशी जताते हुए अपने बयान में कहा कि वह हमारे सबसे प्रमुख तेज गेंदबाज हैं और मैं उनका नेट्स पर अधिक सामना करने से भी बचता हूं। उन्हें लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट का काफी अनुभव हासिल है, ऐसे में मैं उनके साथ खेलने के लिए काफी उत्सुक भी हूं।

जरूरत पर जोफ्रा को 10 ओवर गेंदबाजी भी करनी पड़ सकती

हैरी ब्रूक ने बीबीसी स्पोर्ट को दिए अपने बयान में जोफ्रा आर्चर को लेकर पूछे गए उनके वर्कलोड के सवाल के जवाब में कहा कि इसको लेकर किसी तरह का कोई प्रतिबंध नहीं होगा और अगर जरूरत होगी तो उन्हें पूरे 10 ओवर गेंदबाजी भी करनी पड़ सकती है। इंग्लैंड टीम के लिए जोफ्रा का प्रदर्शन इस सीरीज में काफी मायने रखने वाला है, क्योंकि चैंपियंस ट्रॉफी में वह टीम के सबसे प्रमुख गेंदबाज रह सकते हैं।

ये भी पढ़ें

अफ्रीकी टीम ने पहली बार लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में देखा ये शर्मनाक दिन, ODI में बनाया अपना संयुक्त 7वां Lowest स्कोर

Video: कुसल मेंडिस जितनी नहीं खराब होनी चाहिए बल्लेबाज की किस्मत, कड़ाकेदार शॉट के बावजूद पकड़ा गया अजीबोगरीब कैच

Latest Cricket News