A
Hindi News खेल क्रिकेट 'पंजाब किंग्स से अभी तक मिस्डकॉल भी नहीं आया', जितेश शर्मा ने IPL रिटेंशन पर कही बड़ी बात

'पंजाब किंग्स से अभी तक मिस्डकॉल भी नहीं आया', जितेश शर्मा ने IPL रिटेंशन पर कही बड़ी बात

जितेश शर्मा साल 2022 से ही आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए खेल रहे हैं। अब क्या पंजाब किंग्स उन्हें ऑक्शन से पहले रिटेन करने वाली है या नहीं। इस पर जितेश ने अपनी राय दी है।

Jitesh Sharma- India TV Hindi Image Source : PTI Jitesh Sharma

IPL 2025 के लिए मेगा ऑक्शन अगले महीने हो सकता है। लेकिन इससे पहले सभी फ्रेंचाइजियां 6 प्लेयर्स को रिटेन कर सकती हैं या तो RTM के जरिए 6 प्लेयर्स वापस पा सकती हैं। आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए जितेश शर्मा ने कई शानदार पारियां खेली हैं और टीम को कई मैच जिताए हैं। अब उन्होंने ऑक्शन से पहले कहा है कि उनका ध्यान प्रदर्शन पर है। 

पंजाब किंग्स से अभी तक नहीं आया फोन: जितेश

इंडिया टीवी से बात करते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा ने कहा कि पंजाब किंग्स से अभी तक तो एक भी फोन नहीं आया है। मिस्डकॉल भी नहीं आया है। अगर अभी तक कॉल नहीं आया है, तो जाहिर सी बात है कि अभी तक कॉल नहीं आया है, तो ऑक्शन में जाना होगा। लेकिन मेरा ध्यान प्रदर्शन पर ही है। ताकि ऑक्शन में वैल्यू बढ़े। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेलने वाले उम्मीद लगाकर बैठे होते हैं कि अच्छा प्रदर्शन करके ऑक्शन में जाएं। उन्होंने अभी तक आईपीएल में कुल 40 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 740 रन बनाए हैं। 

'IPL के समय दिमाग में वर्ल्ड कप चल रहा था'

जितेश शर्मा ने कहा कि जिस ऑर्डर में मैं बैटिंग करता हूं। उसमें आप परिस्थितियों को कैसे भांप लेते हैं, ये ज्यादा अहम है। जब आईपीएल चल रहा था। उस समय मैं मेरे दिमाग में टी20 वर्ल्ड कप के बारे में बहुत कुछ चल रहा था। इसलिए किसी एक मैच पर फोकस नहीं कर पा रहा था। यह पहली बार था कि मैं टी20 वर्ल्ड कप में जगह बनाने के इतने करीब था। वर्ल्ड कप दिमाग में था इसलिए मैं कुछ ट्राई नहीं कर पाया। 

उन्होंने कहा कि जब टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान हुआ। इसके बाद मेरी बल्लेबाजी अच्छी हो गई। उसके बाद मेरा दिमाग खुल गया। क्योंकि मुझे पता है कि मैं टीम में नहीं हूं और मुझे अच्छा करना है। इसी वजह से कुछ अच्छी पारियां आई हैं। अगर मैं खुद सेलेक्टर होता, तो मैं खुद को नहीं चुनता। क्योंकि ऋषभ पंत वापस आ चुके थे और संजू भाई जिस फॉर्म में थे और तो मैं सबसे पहले उन दोनों की तरफ ही जाता। जितनी मेरी क्षमता है। उस हिसाब से इंटरनेशनल क्रिकेट में प्रदर्शन नहीं कर पाया हूं, थोड़ी बहुत झलक दी है बीच-बीच में। 

टीम में वापसी करके अच्छा लगा: जितेश शर्मा

जितेश शर्मा ने कहा कि इंडियन टीम में वापसी करके बहुत अच्छा लगा है। जब नीले कपड़े पहनते हैं, तो खुशी होती ही है। कोच गौतम गंभीर से बात हुई थी, तो उन्होंने कहा कि जैसा आप खेलते हुए आए हो। वैसा ही खेलना है और आपकी सबसे पहले कोशिश होनी चाहिए कि टीम को कैसे जिताएं। रेड बॉल क्रिकेट खेलना चाहता हूं। लेकिन मेरे स्टेट ने अभी रणजी ट्रॉफी के लिए सेलेक्ट नहीं किया है। मैं एक प्लेयर के तौर पर क्रिकेट खेलना चाहता हूं। चाहें वह किसी फॉर्मेट में हो। 

यह भी पढ़ें: 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की रेस से लगभग बाहर हुईं 4 टीमें! कोई चमत्कार ही करवा सकता है एंट्री

महिला टी20 वर्ल्ड कप में किसी प्लेयर ने पहली बार किया ऐसा, कमाल करते हुए बनाया महारिकॉर्ड

Latest Cricket News