A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत की बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज टीम में हो सकता भारी फेरबदल, विकेटकीपर की रेस में ये खिलाड़ी सबसे आगे

भारत की बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज टीम में हो सकता भारी फेरबदल, विकेटकीपर की रेस में ये खिलाड़ी सबसे आगे

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद 6 अक्टूबर से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी, जिसको लेकर बीसीसीआई की तरफ से इसी हफ्ते टीम का ऐलान किया जा सकता है, जिसमें कुछ भारी फेरबदल देखने को मिल सकते हैं।

Ishan Kishan And Jitesh Sharma- India TV Hindi Image Source : GETTY बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में इशान किशन को टीम इंडिया में जगह मिलना मुश्किल।

भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के खत्म होने के बाद दोनों टीमों के बीच 6 अक्टूबर से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी, जिसका पहला मुकाबला ग्वालियर के न्यू माधवराव सिंधिया स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज को लेकर अब तक बीसीसीआई की तरफ से टीम का ऐलान नहीं किया गया है लेकिन ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि टीम की घोषणा इसी हफ्ते की जा सकती है, जिसमें बड़े फेरबदल भी देखने को मिल सकते हैं।

जीतेश शर्मा को मिल सकता मौका इशान किशन को लग सकता झटका

बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद टीम इंडिया को घर पर ही अक्टूबर महीने में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है। ऐसे में जिसमें यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत सहित अन्य प्रमुख खिलाड़ियों को इस टी20 सीरीज के लिए आराम दिया जा सकता है, जिससे टीम में कुछ खिलाड़ियों की वापसी भी देखने को मिल सकती है। इसमें विकेटकीपर की भूमिका में पहली पसंद के तौर पर संजू सैमसन का रहना जहां तय माना जा रहा है तो वहीं दूसरे विकेटकीपर के रूप में जीतेश शर्मा को इशान किशन से पहले चुना जा सकता है। इशान किशन का ईरानी कप के लिए रेस्ट ऑफ इंडिया की टीम में चयन होने से भी ये लगभग साफ है कि उनका इस टी20 सीरीज में चुना जाना काफी मुश्किल है। इसके अलावा कुछ और खिलाड़ी जो ईरानी कप में खेलने की वजह से बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर रह सकते हैं।

अभिषेक शर्मा की हो सकती टीम में वापसी

जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले युवा ओपनिंग बल्लेबाज अभिषेक शर्मा को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया था। वहीं अब उनकी बांग्लादेश के खिलाफ इस टी20 सीरीज के लिए टीम में वापसी होना लगभग तय माना जा रहा है। इसके अलावा ओपनिंग में उनका साथ कौन देगा इसपर भी सभी की नजरें हैं क्योंकि रुतुराज गायकवाड़ 5 अक्टूबर तक होने वाली ईरानी कप में रेस्ट ऑफ इंडिया की कप्तानी करेंगे और अगले ही दिन उनके लिए बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में खेलना आसान काम नहीं होगा। वहीं हार्दिक पांड्या और शिवम दुबे का लंबे ब्रेक के बाद फिर मैदान पर वापस दिखना तय माना जा रहा।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

T20 World Cup 2024 के लिए ऐसे करें टिकट बुक, इन लोगों की होगी फ्री में एंट्री

कमबैक हो तो ऋषभ पंत जैसा, ICC Test Rankings में टॉप-10 में सीधे इस नंबर पर पहुंचे

Latest Cricket News