A
Hindi News खेल क्रिकेट जेमिमा ने बयां की विवादित रन आउट की पूरी कहानी, बताया क्यों अंपायर के फैसले को मानना पड़ा

जेमिमा ने बयां की विवादित रन आउट की पूरी कहानी, बताया क्यों अंपायर के फैसले को मानना पड़ा

IND vs NZ: महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले के दौरान अमेलिया केर के विवादित रन आउट को लेकर अब भारतीय टीम की खिलाड़ी जेमिमा रोड्रिग्ज ने इस पूरी घटना के बारे में बताया जिसमें टीम इंडिया ने आखिर में अंपायर के फैसले को स्वीकार किया था।

Amelia Kerr- India TV Hindi Image Source : AP अमेलिया केर के विवादित रन आउट पर अब जेमिमा रोड्रिग्ज ने बयां की पूरी कहानी।

भारतीय महिला टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत किसी बुरे सपने से कम नहीं हुई है। ग्रुप-ए में न्यूजीलैंड महिला टीम के खिलाफ पहले ही मैच में टीम इंडिया को 58 रनों की बड़ी हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में न्यूजीलैंड टीम की बल्लेबाजी के दौरान एक विवाद भी देखने को मिला। दरअसल कीवी टीम की बल्लेबाज अमेलिया केर रन लेने के प्रयास में रन आउट हो गईं थी जिसके बाद वह पवेलियन की तरफ भी चल दी थी, लेकिन इसी दौरान चौथे अंपायर ने उन्हें मैदान के अंदर ही रोक दिया। इसके बाद फील्ड अंपायर ने उन्हें वापस खेलने के लिए बुला लिया जिसमें उन्होंने रन आउट किए जाने से पहले बॉल को डेड करार दे दिया था। फील्ड अंपायर के इस फैसले को लेकर भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर के अलावा टीम इंडिया के मैनेजमेंट की चौथे अंपायर के साथ काफी देर तक बहस भी देखने को मिली थी। वहीं अब इस विवादित फैसले को लेकर भारतीय महिला टीम की खिलाड़ी जेमिमा रोड्रिग्ज ने बयान दिया है, जिसमें उन्होंने पूरी घटना के बारे में बताया।

जब अमेलिया खुद बाहर गईं तो उन्हें पता था कि वह आउट हैं

जेमिमा रोड्रिग्ज का बयान जो ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने अमेलिया केर के रन आउट को लेकर हुए विवाद पर कहा कि जब अंपायर ने दीप्ति को कैप दी थी तब मैं वहां पर नहीं थी। मेरे कहने का मतलब है कि न्यूजीलैंड की प्लेयर्स को यकीन था कि वो 2 रन है और अमेलिया केर ने ऐसा ही दिखाया भी। हमें लगा कि हमने उन्हें रन आउट कर दिया। अमेलिया खुद बाहर जाने के लिए चल दी थी क्योंकि उन्हें पता था कि वह आउट हैं। इसके बाद अंपायर के फैसले को मानना हमारे लिए थोड़ा कठिन जरूर था लेकिन ये सब चीजें हमारे कंट्रोल में नहीं होती हैं, हम अंपायर के फैसले का सम्मान करते हैं।

एक हार से हमारे लिए टूर्नामेंट खत्म नहीं हुआ

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में मिली हार को लेकर जेमिमा ने कहा कि कीवी टीम एक योजना के साथ मैदान पर उतरी थी, हमने मौके बनाए लेकिन हम उनका फायदा नहीं उठा सके। हमने मैच में वापसी की थी लेकिन उसे कायम नहीं रख सके। अभी हमारे लिए एक हार के बाद ये टूर्नामेंट खत्म नहीं हुआ है। हमें इस मैच से सकारात्मक चीजें भी मिली हैं जिनसे सीखकर हम आने वाले मैचों में बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे।

ये भी पढ़ें

साउथ अफ्रीका की टीम ने किया बड़ा कमाल, तोड़ दिया पाकिस्तान का 17 साल पुराना रिकॉर्ड

'हमें इस तरह से शुरुआत की उम्मीद नहीं थी'; शर्मनाक हार पर कप्तान हरमनप्रीत का फूटा गुस्सा

Latest Cricket News