A
Hindi News खेल क्रिकेट जेमिमा रोड्रिग्स को भारतीय ड्रेसिंग रूम में मिला खास मेडल, सामने आया VIDEO

जेमिमा रोड्रिग्स को भारतीय ड्रेसिंग रूम में मिला खास मेडल, सामने आया VIDEO

IND vs NZ: आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम को पहले ग्रुप मैच में न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच के बाद टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम का एक वीडियो सामने आया जिसमें मुकाबले के दौरान शानदार फील्डिंग करने के लिए जेमिमा रोड्रिग्स को बेस्ट फील्डर अवॉर्ड दिया गया।

Jemimah Rodrigues- India TV Hindi Image Source : BCCI/SCREENGRAB जेमिमा रोड्रिग्स को मिला ड्रेसिंग रूम में बेस्ट फील्डर मेडल।

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम ने अपना पहला मुकाबला 4 अक्टूबर को दुबई के मैदान पर न्यूजीलैंड की टीम के खिलाफ खेला। इस मैच में टीम इंडिया को एकतरफा 58 रनों से हार का सामना करना पड़ा। कीवी टीम ने मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 160 रनों का स्कोर बनाया था तो वहीं टीम इंडिया टारगेट का पीछा करते हुए 19 ओवर्स में सिर्फ 102 रनों के स्कोर पर सिमट गई। इस मैच में हार के बाद भारतीय महिला टीम की प्लेयर्स के चेहरे पर निराशा साफतौर पर देखने को मिली थी। हालांकि बीसीसीआई की तरफ से एक वीडियो पोस्ट किया गया है जिसमें प्लेयर्स को फिर से एक नई प्रेरणा देने की कोशिश की गई। भारतीय मेंस टीम की तरह ही महिला टीम में भी हर मैच के बेस्ट फील्डर को मेडल देने की परंपरा को शुरू किया गया है। इसमें पहला मेडल न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में बेहतरीन फील्डिंग करने वाली स्टार खिलाड़ी जेमिमा रोड्रिग्स को मिला।

कप्तान हरमनप्रीत ने दिया मेडल, भावुक हुईं जेमिमा

बीसीसीआई की तरफ से जो वीडियो शेयर किया गया है उसमें भारतीय महिला टीम के फील्डिंग कोच मुनीश बाली ने सभी खिलाड़ियों को संबोधित किया जिसमें उन्होंने मैच के दौरान बेहतरीन फील्डिंग करने वाली प्लेयर्स का जिक्र किया। इस दौरान उन्होंने स्मृति मंधाना ने मैच के दौरान जो कैच पकड़ा था उसकी तारीफ की वहीं अंत में उन्होंने इस बेस्ट फील्डर मेडल को जीतने वाली प्लेयर्स के नाम के तौर पर जेमिमा के नाम का ऐलान किया। वहीं कप्तान हरमनप्रीत कौर को उन्होंने इस मेडल को जेमिमा को देने के लिए बुलाया। जब जेमिमा को ये मेडल दिया गया तो वह काफी भावुक दिखाई दी।

जेमिमा को भरोसा टीम इंडिया करेगी वापसी

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में करारी हार के बाद भारतीय महिला टीम के लिए जहां सेमीफाइनल में पहुंचने की राह अब काफी मुश्किल भरी हो गई है तो वहीं जेमिमा ने इस बात का भरोसा जताया है कि टीम इंडिया बाकी बचे मैचों में शानदार खेल दिखाएगी। भारतीय टीम को अपना अगला मुकाबला पाकिस्तानी महिला टीम के खिलाफ 6 अक्टूबर के दुबई के ही मैदान पर खेलना है, जिनके खिलाफ अब तक उनका रिकॉर्ड शानदार देखने को मिला है।

ये भी पढ़ें

पहले T20 में ऐसी हो सकती है भारत की Playing 11, इन प्लेयर्स को जगह देंगे कप्तान सूर्या?

एक डेड बॉल ने बिगाड़ा भारतीय टीम का खेल, प्लेयर रन आउट, फिर भी अंपायर ने नकारा; जानें क्या हैं नियम

Latest Cricket News